12वीं पास के लिए यहां निकली नौकरियां, 62,000 तक मिलेगी सैलरी
12वीं पास के लिए यहां निकली नौकरियां, 62,000 तक मिलेगी सैलरी
Share:

कांस्टेबल भर्ती की राह देख रहे अभ्यर्थियों के लिए ख़ुशख़बरी है. मध्य प्रदेश में जल्द ही एक्साइज़ कांस्टेबल पदों पर भर्तियां आरम्भ होने वाली है. इसके जरिए आबकारी विभाग भर्तियां में की जाएंगी. भर्ती के लिए मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड, MPPEB ने पहले ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 

MP Police Constable Bharti Vacancy 2022-23 के लिए इन पदों पर होगी भर्ती:-
बता दें कि एमपीपीईबी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, आबकारी विभाग में एक्साइज़ कॉन्स्टेबल के कुल 200 पद भरे जाएंगे. जिसमें 149 पद बैकलॉग के एवं 51 पद रेगुलर के हैं. बैकलॉग में 14 पद अति पिछड़ा वर्ग के लिए, 58 एससी के लिए एवं 77 पद एसटी के लिए आरक्षित है. वही रेगुलर पदों में 8 पद अनारक्षित, 16 अति पिछड़ा वर्ग के लिएआरक्षित, 9 पद एससी के लिए, 12 एसटी के लिए एवं 6 पद EWS के लिए आरक्षित हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 10 दिसंबर 2022 
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 24 दिसम्बर 2022

ऐसे करें आवेदन:-
पदों के लिए इच्छुक एवं पात्र कैंडिडेट्स एमपीपीईबी के ऑफिशियल पोर्टल peb.mp.gov.in पर जाकर भर्ती का फ़ॉर्म भर सकेंगे. इसके लिए वेबसाइट के भर्ती सेक्शन पर जाकर संबंधित पदो के लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन पत्र भरने के बाद अनिवार्य दस्तावेज़ अपलोड कर शुल्क जमा करना होगा. इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. हांलाकि एससी, एसटी, ओबीसी एवं दिव्यांग वर्ग के लिए यह 250 रुपए है.

शैक्षणिक योग्यता:-
पदों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. साथ ही कैंडिडेट्स के लिए कई शारीरिक मानदंड भी निर्धारित हैं, जिसकी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन से देखी जा सकती है.

आयु सीमा:-
इसके अलावा आवेदक की उम्र 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसमें आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को छूट भी दी जाएगी.

वेतनमान:- 
नौकरी मिलने पर कैंडिडेट्स को 19,500 रुपए से लेकर 62,000 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे इस लिंक http://peb.mp.gov.in/Rulebooks/RB_2022/Abkari_constable_2022_Rulebook.pdf पर जाएं और नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ कर सभी जानकारी चेक कर लें.

10वीं पास से MBBS तक के लिए यहाँ निकली नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

NLC इंडिया में निकली नौकरियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

आर्मी में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, निशुल्क है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -