पुलिस कमिश्नर बना 10 साल का बच्चा

Apr 30 2015 10:58 PM
पुलिस कमिश्नर बना 10 साल का बच्चा

राजस्थान / जयपुर : बचपन से उम्मीद थी कि वह एक दिन पुलिस कमिश्नर बनेगा. हैरत की बात यह है कि हरियाणा के सिरसा के रहने वाले दस साल के इस बच्चे ने आखिरकार पुलिस कमिश्नर बन कर ही बताया. आपको बता दे दस साल का एक बच्चा 30 अप्रैल को कुछ देर के लिए जयपुर का पुलिस कमिश्नर बना.

गिरीश नाम का यह बच्चा एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है और एक स्वयंसेवी संस्था मेक ए विश फाउंडेशन ने उसकी यह इच्छा पूरी कराई है. गिरीश पुलिस कमिश्नर बनना चाहता था इसलिए 30 अप्रैल की दोपहर इस बच्चे को कमिश्नर की वर्दी में जयपुर कमिश्नरेट लाया गया.

यहां पुलिस के जवानों ने उसे सलामी दी और जयपुर के पुलिस कमिश्नर जंगा श्रीनिवास राव ने उसे खुद अपनी कुर्सी पर बैठाया. गिरीश ने उस कागज पर दस्तखत भी किए, जिसमें उसे एक दिन के लिए पुलिस कमिश्नर का कार्यभार सौंपा गया था. इसके बाद उसने पुलिस अधिकारियों के साथ कमिश्नरेट का राउंड लिया और फिर एक थाने के निरीक्षण पर भी गया.

गिरीश की दोनों किडनियां खराब हैं और पिछले दिनों उसका जयपुर में ही ऑपरेशन हुआ था. मीडिया से बातचीत में गिरीश ने कहा कि वह अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करना चाहता है. वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने भी उसे कमिश्नर जैसा ही सम्मान दिया.