घाटकोपर में फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, 11 लोग हुए गिरफ्तार

Jan 14 2021 03:55 PM
घाटकोपर में फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, 11 लोग हुए गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने उपनगरीय घाटकोपर में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है और छह महिलाओं और पांच पुरुषों को गिरफ्तार किया है, एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया। वही एक 61 वर्षीय मुंबई निवासी की शिकायत की जांच करने के बाद, पुलिस ने सोमवार को कॉल सेंटर पर छापा मारा और परिसर से 132 सिम कार्ड, 11 कंप्यूटर और सात मोबाइलों को पकड़ा।

शिवाजी पार्क पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि कॉल सेंटर पिछले साल अप्रैल से चल रहा था और आरोपियों ने कोरोना महामारी का फायदा उठाते हुए कथित तौर पर बैंकों और अन्य वित्तीय कंपनियों से कर्ज लेने वाले लोगों को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि कर्जदार खुद को इन कंपनियों के अधिकारी के रूप में दिखा रहे हैं और बकाया राशि की तुलना में बहुत कम के लिए अपने ऋण का निपटान करने की पेशकश करते हैं।

पिछले महीने, शिकायतकर्ता जिसने दो फर्मों से ऋण लिया था, ने पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उसे 39,200 रुपये का धोखा दिया गया था। शिकायतकर्ता के अनुसार, पिछले साल नवंबर में एक व्यक्ति ने उसे फोन किया और उसकी बकाया राशि 17,000 रुपये के लिए 34,000 रुपये का निपटान करने की पेशकश की। शिकायतकर्ता के सहमत होने के बाद फोन करने वाले ने राशि एकत्र करने के लिए एक व्यक्ति को उसके घर भेजा।

जालौन में नाबालिग के साथ यौन शोषण, पूर्व भाजपा नेता गिरफ्तार

जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में भीड़ ने वन विभाग के अधिकारियों पर किया हमला, 6 लोग हुए घायल

भीम आर्मी के पूर्व जिलाध्यक्ष की चाक़ू मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर में लगाई आग