रांची में पत्रकारों की पिटाई का मामला पीएमओ तक पहुंचा, प्रेस काउंसिल भी करेगा जांच
रांची में पत्रकारों की पिटाई का मामला पीएमओ तक पहुंचा, प्रेस काउंसिल भी करेगा जांच
Share:

रांची: झारखण्ड की राजधानी रांची में पत्रकारों की पिटाई की घटना के दोषी अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए रांची प्रेस क्लब के नेतृत्व में शुक्रवार को लालपुर थाने में प्रार्थमिकी दर्ज कराइ गई है. साथ ही शुक्रवार की शाम जिला प्रशासन द्वारा प्रेस दिवस पर हॉकी स्टेडियम में आयोजित पत्रकार व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच मैत्री मैच का भी पत्रकारों ने इसी मामले के चलते बहिष्कार कर दिया.

प्रेस आज इतनी स्वतंत्र है की इमरजेंसी को भी फेल कर सकती है- अरुण जेटली

पत्रकार अशोक गोप ने ट्वीट करते हुए पत्रकारों की पिटाई का वीडियो प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ भी साझा किया है. उन्होंने बताया कि पीएमओ द्वारा फोन पर इस मामले को संज्ञान में लेने की बात कही गयी है, साथ ही पीएमओ द्वारा जांच का भी आश्वासन दिया गया है. वहीं, इंडियन फेडरेशन अॉफ वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन(आइएफडब्ल्यूजे) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष राजीव नेगी ने इस मसले की शिकायत प्रेस काउंसिल अॉफ इंडिया(पीसीअाइ) से कर दी है. शिकायत मिलते ही पीसीअाइ ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है.

उत्तरप्रदेश: अब प्रयागराज से दिल्ली तक चलेंगे पानी के जहाज

जिसमें वीके चोपड़ा, कमल नारंग और केडी चंडोला द्वारा मामले की तफ्तीश कर रिपोर्ट पेश की जाएगी. आइएफडब्ल्यूजे के उपाध्यक्ष शाहनवाज हसन द्वारा झारखंड हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पात्र लिखकर मामले को संज्ञान में लेने का आग्रह किया है.  इससे पूर्व रांची प्रेस क्लब में हुई मीडियाकर्मियों की बैठक में पुलिस द्वारा की गई पत्रकारों की पिटाई की कड़ी आलोचना की गई, साथ ही पत्रकारों ने नारेबाजी करते हुए कार्यवाही की मांग भी की है.

 खबरें और भी:-

 

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इन एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

अब डेबिट कार्ड से नहीं होगा फ्रॉड, बैंक देंगे ये सुविधाएं

एयर एशिया से साझेदारी तोड़ अब इसमें हिस्सेदारी खरीदेगा टाटा ग्रुप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -