ठिकाने लगाने जा रहे थे नोट, पुलिस ने धर लिया

Nov 16 2016 05:47 PM
ठिकाने लगाने जा रहे थे नोट, पुलिस ने धर लिया

मेरठ :  यहां पुलिस ने ऐसे दो व्यक्तियों को धरा है, जो पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को ठिकाने लगाने हेतु जा रहे थे। लेकिन ये पुलिस की नजर से बच नहीं सके। पुलिस ने इनके पास से 67 लाख रूपये के नोट बरामद किये है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये दोनों लोग कार से रूपयों को लेकर जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि तेजगढ़ी चौराहे पर वाहनों की तलाशी हो रही थी। इसी दौरान सदर बाजार में सोना चांदी का धंधा करने वाले अनुज जैन की कार को रोका गया। कार रोहित नामक व्यक्ति चला रहा था। पुलिस के अनुसार जैसे ही कार को रोका गया, वैसे ही कार चालक रोहित और उसके पास बैठा अनुज भागने लगा, लेकिन उन्हें पुलिस कर्मियों ने जैसे तैसे पकड़ लिया। कार की तलाशी लेने पर अंदर से बैगों में भरे 67 लाख रूपये मिले।

पुलिस ने इन रूपयों को थाने में रखवाकर आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने अनुज और रोहित से पूछताछ की तो अनुज ने यह बताया कि वे कपड़े का भी धंधा करते है, यह रकम इसी धंधे की है। जबकि आयकर विभाग के अधिकारियों का मानना है कि किसी ने इतनी बड़ी रकम से सोना खरीदा है। अब विभागीय अधिकारी यह जानकारी जुटाने में लगे है कि आखिर अनुज ने सोना किसे बेचा, या फिर अनुज के पास ही बेनामी संपत्ति का धन तो यह नहीं था।

कानूनी घेरे में आयेंगे नोटों पर टिप्पणी करने वाले