दुबई से शरीर में छिपाकर ला रहे थे सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने दबोचा

दुबई से शरीर में छिपाकर ला रहे थे सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने दबोचा

जयपुर: पांच-पांच कैप्सूलों में सोना रखकर उन्हें अपने प्राइवेट पार्ट में छ‍िपाया और फ‍िर दुबई से जयपुर तक का हवाई सफर वाले तस्करों को जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर दबोच ल‍िया गया.यह हैरान कर देने वाला मामला राजस्थान के जयपुर हवाई अड्डे से सामने आया है. सांगानेर हवाई अड्डे पर दुबई से जयपुर आ रहे दो तस्करों को लगभग डेढ़ क‍िलो सोने के साथ ग‍िरफ्तार क‍िया गया है. यह मामला बुधवार का है.

इन दोनों की पहचान कर्नाटक के रहने वाले सुवेब व इरशाद के रूप में हुई है.सुवेब के पास से 757.6 ग्राम व इरशाद से 642 ग्राम सोना बरामद हुआ है.अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस सोने की कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है.अध‍िकार‍ियों के मुताबिक, कैप्सूलों में सोने को ट्रीट करके डाला गया था.बताया जा रहा है कि सोने को पहले तरल रूप में बदला गया होगा और फ‍िर उन्हें कैप्सूलों में भरा गया होगा.दोनों ने ऐसे पांच-पांच कैप्सूल अपने प्राइवेट पार्ट में छ‍िपा ल‍िए, किन्तु तलाशी के दौरान वे पकड़े गए।

कैप्सूल को उनके शरीर से न‍िकालने के ल‍िए अध‍िकार‍ियों को एन‍िमा तक का इस्तेमाल करना पड़ा था.आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि ये दोनों सोना किसे सप्लाई करने वाले थे और जयपुर में उन्हें यह सोना किसके पास से मिला था.पुलिस फिलहाल पूरे गिरोह का पता लगाने कि कोशिश में लगी हुई है।

अवैध संबंध के शक में, पत्नी और बहन पर किया चाकू से हमला

पुलिसकर्मियों की आँखों में झोंका मिर्च पाउडर, मारी गोली, फरार हुए तीन कैदी

इराक से लीवर ट्रांसप्लांट कराने आए थे नोएडा, बदमाशों ने फर्जी पुलिस बनकर लगाई लाखों की चपत