हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ 6 साल से फरार सिमी का आतंकी अज़हरुद्दीन

Oct 12 2019 04:35 PM
हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ 6 साल से फरार सिमी का आतंकी अज़हरुद्दीन

रायपुर: स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ़ इंडिया (सिमी) के आतंकि‍यों को रायपुर में शरण देने वाला अजहरुद्दीन उर्फ अजहर को पुलिस ने शुक्रवार को हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित अजहरुद्दीन बोधगया एवं पटना बम धमाके के आरोपिताें को रायपुर में छिपाने, लाने-ले जाने के अतिरिक्त संगठन के प्रचार-प्रसार का काम करता था। आरोपित के खिलाफ 2013 में थाना सिविल लाइन में आरोप दर्ज किया गया था। आरोप दर्ज होने के बाद से आरोपित लगभग छह साल से फरार चल रहा था।

रायपुर SP आरिफ एच शेख ने शनिवार को खुलासा करते हुए कहा कि मौदहापारा रायपुर का रहने वाला अजहरुद्दीन उर्फ अजहर (32 वर्ष) रायपुर और आसपास के क्षेत्रों में प्रतिबंधित आतंकी संगठन 'सिमी' का प्रचार-प्रसार एवं संगठन के लिए बैठकों का आयोजन करता था। अपराध दर्ज होने के बाद से फरार चल रहे आरोपित की एटीएस और रायपुर पुलिस की टीम मुखबिर और अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर लगातार तलाश में जुटी थी।

इसी दौरान टीम को आरोपित का फ्लाइट से हैदराबाद आने की गुप्त जानकारी मिली, जिस पर उप पुलिस महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख के निर्देश पर सिविल लाइन नगर SP त्रिलोक बंसल के नेतृत्व में रायपुर पुलिस एवं एटीएस की एक विशेष टीम का गठन कर हैदराबाद रवाना किया गया।

एचडीएफसी बैंक ने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर किया यह दावा

ईरान को लगा बड़ा झटका, गैस परियोजना से फ्रांसीसी कंपनी के बाद चीन ने भी खींचे हाथ

इन कंपनियों ने सरकार को चुकाया 94 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम बकाया