चुनाव : पुलिस ने हो हल्ला मचाने वाले कई लोगों को लिया हिरासत में
चुनाव : पुलिस ने हो हल्ला मचाने वाले कई लोगों को लिया हिरासत में
Share:

पटना : बिहार में पंचायत चुनाव के छठवें चरण का मतदान जारी है। मतदान केंद्र पर भारी संख्या में महिला व पुरुष वोटर वोट देने आ रहे है। बूथ पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गई है। कुल मतदान भवनों की संख्या 7809 है और 133 चलंत मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।

स्वतंत्र, भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी प्रखंडों में अलग-अलग आब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। हिलसा मं एसडीओ को शिकायत मिली थी कि किसी प्रत्याशी द्वारा उपलब्ध कराए गए भोजन का वहां उपयोग किया जा रहा है। इसके बाद वहां नई टीम को तैनात किया गया।

उधर भोजपुर के उदवंत नगर बूथ पर मुखिया के समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। इसके बाद पुलिस ने वहां से मुखिया प्रत्याशी को हिरासत में ले लिया। नवादा के कई मतदान केंद्र से मतदान में बाधा डालने के आरोप में 13 लोग गिरफ्तार हुए है। जब कि भागलपुर के संहौला बूथ नंबर 8 पर दो मुखिया प्रत्याशियों में झड़प हो गई है।

जमुई के पाड़ो में मुखिया प्रत्याशी और पुलिस के बीच भी झड़प हो गई है। छठें चरण के मतदान में जिला परिषद् के 125 पद, पंचायत समिति सदस्य के 1227 पद, ग्राम पंचायत मुखिया के 903 पद, ग्राम कचहरी सरपंच के 903 पद, ग्राम पंचायत सदस्य के 12242 व ग्राम कचहरी पंच के 12242 पद के लिए वोटिंग हो रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -