कैश कांड में गिरफ्तार हुए कांग्रेस के 3 विधायक
कैश कांड में गिरफ्तार हुए कांग्रेस के 3 विधायक
Share:

रांची: कांग्रेस (Congress) ने झारखंड के उन 3 विधायकों को रविवार को ससपेंड कर दिया जिनके पास से पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी मात्रा में रुपया जब्त हुआ था। इस बीच, पुलिस ने भी इन विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने लंबी पूछताछ के पश्चात् कांग्रेस के इन 3 विधायकों को गिरफ्तार किया है। बात दें कि कांग्रेस ने 3 विधायकों के पकड़े जाने के पश्चात् बीजेपी पर झारखंड में उसकी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ गठबंधन की सरकार को गिराने के प्रयास करने का आरोप लगाया था।

ध्यान हो कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने खबर दी कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि स्पेशल इनपुट प्राप्त होने के बाद पुलिस ने शनिवार को एक SUV को रोका था, जिसमें हावड़ा के रानीहाटी में कांग्रेस MLA इरफान अंसारी, राजेश कच्छप एवं नमन बिक्सल कोंगारी नेशनल हाईवे-16 पर यात्रा कर रहे थे तथा वाहन में भारी मात्रा में रुपया प्राप्त हुआ था।

पुलिस ने बताया कि SUV में विधायकों के अतिरिक्त दो अन्य लोग भी बैठे हुए थे। इस कार के एक बोर्ड पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ ही ‘विधायक जामताड़ा झारखंड’ लिखा हुआ था। गौरतलब है कि इरफान अंसारी जामताड़ा, जबकि राजेश कच्छप रांची शहर के खिजरी एवं बिक्सल कोंगारी सिमडेगा कोलेबिरा से MLA हैं।

राजनीतिक वंशवाद से लड़ना हमारी सबसे बड़ी चुनौती: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

'इस पैसे से नहीं है मेरा संबंध', अर्पिता मुखर्जी के घर से मिले रुपयों पर पार्थ चटर्जी ने किया बड़ा खुलासा

'शरिया कानून थोपने की कोशिश की जा रही है', आखिर क्यों गिरिराज सिंह ने दिया ये बयान?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -