पुलिस के हत्थे चढ़ा ढोंगी बाबा अशोकानंद, हड़प चुका है भक्तों के लाखों रुपए

Apr 11 2019 06:29 PM
पुलिस के हत्थे चढ़ा ढोंगी बाबा अशोकानंद, हड़प चुका है भक्तों के लाखों रुपए

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने काफी मशकक्त के बाद ढ़ोंगी बाबा आचार्य अशोकानंद महाराज को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है. ढ़ोंगी बाबा पर कई भक्तों के साथ धोखाधड़ी कर धन हड़पने का आरोप है. उसने पूजा पाठ के नाम पर कई लोगों से उनसे मोटी रकम ऐंठ ली है. पुलिस के पास बाबा के विरुद्ध एक दर्जन से अधिक शिकायतें दर्ज है.

ढ़ोंगी बाबा अशोकानंद के विरुद्ध उनके कई भक्तों ने दिल्ली के शकरपुर थाने में माह पहले प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. भक्तों का कहना था कि बाबा ने पूजा पाठ के नाम पर उनकी लाखों रुपए ऐंठ लिए हैं. दिल्ली पुलिस को बाबा के विरुद्ध कुल 15 शिकायतें मिली थीं. जांच के बाद दिल्ली पुलिस को पता चला कि बाबा वाकई बड़ा ठग है. लिहाजा, प्राथमिकी दर्ज कर बाबा की खोज की जा रही थी. किन्तु तभी से ये शातिर बाबा फरार था. वो हमेशा पुलिस को चकमा देकर भाग जा रहा था.

पुलिस के अनुसार अशोकानंद पहले अपने ढोंग से लोगों को भक्त बताता था. फिर पैसा दोगुना करने की नई नई स्कीम बताकर उनके पैसे ऐंठ लिया करता था. पीड़ितों के अनुसार उसका ठगने के तरीका अनूठा था. वो भक्तों को कहता था कि तुम 1000 निवेश करो और 10 माह बाद 15000 ले लो. वो इसी तरह लोगों से पैसे इकठ्ठा करता था और फरार हो जाता था. दिल्ली के शकरपुर में शातिर बाबा का आलिशान फ्लैट और आश्रम स्थित है. 

खबरें और भी:-

 

 घर के बाहर खेल रही मासूम को तेज रफ़्तार कार ने रौंदा

इस हालत में फंदे से लटका मिला छात्र का शव, ह्त्या का शक

मथुरा में रेलवे ट्रैक के पास से मिली महिला की लाश, शहर में फैली सनसनी