छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर किए सवाल तो जाना पड़ा जेल
छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर किए सवाल तो जाना पड़ा जेल
Share:

रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खालपुर में केएमसी महाविद्यालय में काॅमर्स विभाग के एचओडी सुनिल वाघमारे को व्हाट्सएप समूह में शिवाजी को लेकर सवाल करना इतना महंगा पड़ गया कि उन्हें जेल जाना पड़ा। दरअसल उन्होंने व्हाट्सएप समूह में सवाल किया था कि आखिर शिवाजी महाराज का जन्मदिन वर्ष में दो बार क्यों मनाया जाता है। कुछ लोगों को यह सवाल नागवार गुजरा और उन्होंने इस पर आपत्ती ली।

आपत्ती लेने वाले में महाविद्यालय में में ही अध्यापन करवाने वाले अमोल नागरगोजे शामिल थे। उन्होंने वाघमरे को डांट लगाई। व्हाट्सएप पर नागरगोजे ने ही ग्रुप बनाया था। जिसे उन्होंने डिलीट कर दिया। अगले दिन महाविद्यालय में बात फैल गई और फिर विद्यार्थियों और प्रोफेसर ने वाघमरे पर हमला कर दिया।

हालांकि मौके पर पुलिस पहुंची और इसके बाद उन्हें बचाया गया। पुलिस ने वाघमरे पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप के दोनों ही फोन सील कर दिए। इस मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि तिथि की असमंजस के चलते छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती दो बार मनाई जाती है। उनका एक बार जन्मदिन 15 मार्च को मनाया जाता है जबकि कथित तौर पर हिंदू पंचांग की तिथि के अनुसार भी उनका जन्मदिन मनाया जाता है।

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -