पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला हरियाणा का कांस्टेबल गिरफ्तार, पहले था इंडियन आर्मी का सिपाही

चंडीगढ़: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के इल्जाम में हबीब खान की गिरफ्तारी के बाद अब हरियाणा की पलवल पुलिस ने एक कॉन्स्टेबल को ISI के लिए जासूसी के आरोप में अरेस्ट किया है। आरोपित पहले आर्मी में ही था और 2018 में सेवानिवृत्त होने के बाद एक्स सर्विसमैन कोटे से हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ था।

आरोपित कॉन्स्टेबल की शिनाख्त अंबाला जिले के सुरेंद्र के रूप में हुई है। वह बोह गाँव का निवासी है और जिला पुलिस कार्यालय में गार्ड की ड्यूटी पर तैनात था। पुलिस ने उसके पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। वह व्हाट्सएप के माध्यम से इंडियन आर्मी से संबंधित खुफिया सूचनाएँ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को देता था। बताया जाता है कि आरोपित सुरेंद्र फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तान की किसी लड़की के संपर्क में था। रिपोर्ट के अनुसार, पूछताछ में पता चला है कि आरोपित सुरेंद्र 2018 से ही आर्मी के सीक्रेट्स को दुश्मन देश को बेच रहा था। 

इसके बदले में ISI ने उसे अब तक 70,000 रुपए दिए हैं। फिलहाल, पुलिस ने आरोपित कॉन्स्टेबल के पास से जब्त किए गए मोबाइल को साइबर टीम के पास भेज दिया है, ताकि पाकिस्तानी महिला के साथ की गई बातचीत का पता लगाया जा सके और अन्य डेटा को रिकवर किया जा सके। इस मामले में पलवल जिले के SP दीपक गहलावत ने कहा है कि मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद खुलासा हो सकेगा कि आरोपी ने अभी तक कितनी और किस तरह सूचनाएँ पाकिस्तान को दे चुका है और भविष्य की क्या योजनाएँ थीं?

टोक्यो पैरालंपिक में चुने गए नोएडा के डीएम सुहास, अगले महीने होगा आयोजन

पाकिस्तान: महिलाओं के बाज़ार जाने पर मौलवियों ने लगाया प्रतिबन्ध, लोगों ने तालिबान से की तुलना

ऑस्ट्रेलिया बास्केटबॉल स्टार लिज़ कैंबेज इस वजह से ओलंपिक से हटे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -