निजी अस्पताल का सीईओ करता था किडनी बेचने का गोरखधंधा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
निजी अस्पताल का सीईओ करता था किडनी बेचने का गोरखधंधा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: कानपुर पुलिस की विशेष जांच टीम एसआईटी ने किडनी रैकेट के सिलसिले में एक प्राइवेट अस्पताल के मुख्य कार्याधिकारी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। कानपुर के पुलिस अधीक्षक (अपराध) राजेश यादव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि डाक्टर दीपक शुक्ला को शुक्रवार की रात में दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें वहां से कानपुर लाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि डाक्टर दीपक शुक्ला दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में सीईओ हैं। उल्लेखनीय है कि कानपुर में 17 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय किडनी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। इस रैकेट में संलिप्त लोग गरीबों की किडनी निकालकर ट्रांसप्लांट के मरीजों को दे देते थे। मरीजों में कुछ विदेशी भी शामिल थे। पुलिस ने लखीमपुर खीरी के गौरव मिश्रा, कोलकाता के टी राजकुमार राव, बदरपुर नई दिल्ली के शैलेश सक्सेना, काकोरी लखनउ के सबूर अहमद, पनकी कानपुर के विकी सिंह को गिरफ्तार किया गया है। 

इनके अलावा चौक लखनऊ के शमशाद अली तथा श्याम तिवारी एवं रामू पाण्डेय को इस मामले में हिरसत में लिया गया है।पुलिस के अनुसार, अब तक की जांच में पता चला है कि किडनी बेचने वाले गरीबों को गौरव जाल में फंसाता था। इसके बाद उनकी किडनी निकालकर बेच दी जाती थी।

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -