कॉल सेंटर की आड़ में लोगो को चूना लगाने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार
कॉल सेंटर की आड़ में लोगो को चूना लगाने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार
Share:

नोएडा : पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर से 126 लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. ये लोग अमेरिकी नागरिकों के सामाजिक सुरक्षा नंबर में विसंगति रहने की वजह बताते हुए उन्हें गिरफ्तारी की धमकी देते थे और कथित तौर पर उनसे धन वसूली करते थे. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गुरुवार देर रात नोएडा के सेक्टर 63 स्थित इस कॉल सेंटर में छापा मारा. पुलिस को मौके से कई कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, लैपटॉप, चेक बुक आदि मिले हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि ये लोग काफी समय से विदेशी लोगों को ठग रहे थे.

126 लोगों को किया गिरफ्तार 
पुलिस अधीक्षक कि माने तो एक कॉल सेंटर के लोगों द्वारा अमेरिकियों से संपर्क कर उन्हें ठगने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर एक विशेष टीम बनाकर गुरुवार रात कॉल सेंटर में छापा मारा गया. उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर से 126 लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही, 312 कंप्यूटर जब्त किये गये और 20 लाख रुपये से अधिक नकद बरामद किए गए.

आरोपियों द्वारा पुलिस को बताया गया कि वे गूगल और अन्य इंटरनेट मंचों के जरिये अमेरिकी लोगों का डेटा तथा सोशल सिक्योरिटी नंबर हासिल कर उनसे संपर्क करते थे. एसएसपी ने बताया कि वे झांसे में आने वाले लोगों 2,000 डॉलर से ले कर 5,000 डॉलर तक अपने खाते में डलवा लेते थे. उन्होंने बताया कि अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई को ईमेल के जरिये पूरे घटनाक्रम से अवगत करा दिया गया है.

नोएडा मेट्रो में अब और आसान होगा सफर

ग्रेटर नोएडा में चली गोली, 3 बदमाश घायल

नोएडा से पुलिस ने पकडे चार गांजा तस्कर, नक्सलियों से भी जुड़ रहे हैं तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -