कोड वर्ड से कारों की चोरी करने वाला पकड़ाया
कोड वर्ड से कारों की चोरी करने वाला पकड़ाया
Share:

फरीदाबाद: कोड वर्ड से कारों की चोरी करने का एक अनोखा मामला सामने आया है. घर में बेटी पैदा होने से बढ़े खर्चों की पूर्ति करने के लिए चोर बने एक शख्स की यह दास्ताँ सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे, सब्जी कटी फटी तो नहीं है, आलू में कुछ दाग हैं, बैंगन ताजा है या कटा हुआ. टमाटर का रंग हल्का पड़ गया है.यह किसी सब्जी बाजार में सब्जी खरीदने वाले ग्राहक के संवाद नहीं बल्कि पुलिस से बचने के लिए कार चोरों द्वारा रखे गये कोड वर्ड हैं . इसमें आल्टो को आलू, वैगन आर को बैंगन और सेंट्रो को टमाटर कहा जाता था.

क्राइम ब्रांच एनआईटी टीम ने बदरपुर बार्डर से जब संगम विहार दिल्ली निवासी कार चोर रोहताश को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो कई रहस्यों से पर्दा उठ गया. रोहताश ने खुलासा किया कि घर में बेटी पैदा होने से खर्च बढ़ गया था. खर्चों की पूर्ति नही हो रही थी.इसलिए चोरी करना शुरू कर दिया. एक कार चोरी में अच्छा पैसा मिलने से यह कमाई का आसान तरीका लगा. रोहताश खास तौर से सेंट्रो कर को चुराता था क्योंकि इसकी चाबी बनाने में वह माहिर है. 

इंचार्ज ने बताया कि रोहताश 2003 से 2009 के बीच कई बार जेल जा चुका है.रोहताश ने पुलिस को बताया कि दिल्ली में कोर्ट के आदेश पर कारों का काटा जाना बंद हो जाने से वह कबाडियों को कार नहीं बेच सका, काले बैग से पकडाया दूसरा गिरोह – पुलिस को एक जगह सीसीटीवी फुटेज में बाइक पर पीछे काला बैग लिए एक युवक दिखाई दिया. इस सुराग के आधार पर पुलिस की टीमों की रात में कारों के पास तैनात किया गया.गुरूवार रात को जब एक युवक ने जैसे ही कार का लाक तोडा पुलिस ने उसे धरदबोचा.

क्राइम ब्रांच के इंचार्ज आनन्द के अनुसार आरोपी राजेश मूलरूप से यूपी के मऊ के घोसी गाँव का निवासी है.राजेश और दिनेश उर्फ़ सोनू दोनों एक फेक्ट्री में काम करते थे.फेक्ट्री बंद हो गई.दो साल पहले मारपीट के मामले में जब राजेश जेल चला गया तो वहां एक अपराधी से चाबी बनाकर कार चोरी करने का गुर सीखा. बाहर आकर कार चोरी करने लगा.राजेश चोरी करता और दिनेश काशीपुर में एक युवक सागर की मदद से कार बेचता.एक कार 13 हजार में बिकती.जिसमें राजेश को 7,दिनेश को 5 और सागर को 1 हजार मिलते.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -