अफगानिस्तान: सुरक्षाबल और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़, 16 आतंकी ढ़ेर

Nov 08 2018 04:24 PM
अफगानिस्तान: सुरक्षाबल और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़, 16 आतंकी ढ़ेर


काबुल: भारत के अलावा आसपास के देशों में भी इस समय शांति नहीं हो पा रही है। देश में जहां आतंकवादी सरगना सक्रिय हैं तो वहीं आसपास के देशों में भी आतंकवाद कुछ कम नहीं है। हाल में अफगानिस्तान में 16 आतंकवादी मारे गए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि अफगान बलों ने बगलान प्रांत के दंड-ए-घोरी इलाके में कई गावों से तालिबानी आतंकवादियों को खदेड़ते समय 16 आतंकवादियों को मारा है। 

पाकिस्तान हॉकी में छाई पैसों की किल्लत, विश्वकप में खेलना हुआ मुश्किल

यहां हम आपको बता देें कि अफगानिस्तान में इस वक्त तालिबानी संगठन कुछ ज्यादा ही सक्रिय हैं। बीतेे दिनों अफगानिस्तान के फराह प्रांत में भी सुरक्षा चौकियों पर तालिबान ने हमला किया था, जिसमें करीब 8 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी और अन्य तीन गंभीर रूप से घायल हुए थे। वहीं यहां आए दिन होते धमाकों और गोलीबारी से जहां देश में उथल पुथल हो रही है वहीं आम लोग भी खौफ की नींद सो रहे हैं। यहां बता दें कि 16 आतंकवादियों के अलावा 19 अन्य घायल भी बताए जा रहे हैं। 

अमेरिका ने बंदरगाह और बीमा कंपनियों को दी चेतावनी, कहा ईरान से दूर रहें

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा ज्यादा आतंक मचाया जा रहा है। वहीं पुलिस प्रमुख एकरामुदीन सरी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि सुरक्षा बलों ने पिछले चार दिनों में तालिबानी विद्रोहियों के मुख्य अड्डे समेत कई गांवों पर फिर से कब्जा कर लिया है। इसके अलावा बता दें कि दंड-ए-घौरी पर तालिबान ने दो साल पहले कब्जा किया था और तभी से इसे उत्तरी बगलान प्रांत में तालिबान के सबसे मजबूत गढ़ों के रूप में जाना जाता था।

खबरें और भी 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

उपप्रधानमंत्री की अंतरंग तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुई वायरल, राजनीति में आया भूचाल

हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाए दो और विश्व रिकॉर्ड, निकले कोहली से भी आगे

?