जिनेवा मोटर शो : दुनिया ने देखी polestar 2, इतने ख़ास फीचर्स से हैं लैस

प्रसिद्द कार निरामात कंपनी पोलस्टार ने 2019 जिनेवा मोटर शो में अपनी पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार पोलस्टार 2 से पर्दा उठाया है. इससे पहले कंपनी इसका पुराना वर्ज़न यानि पोलस्टार 1 पेश किया था, जो कि एक प्लग-इन हाइब्रिड कार थी. यह कार साल 2018 में पेश हुई थी. वाहन यह नई कार 5-सीटर फ़ास्टबैक कार है और अब इसका मुकाबला टेस्ला की मॉडल 3 कार से बताया जा रहा है. 

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि पोलस्टार वोल्वो की एक सहायक कंपनी है, जो इलेक्ट्रिक परफॉरमेंस कारें तैयार करने के लिए जाने जाती हैं और बात की जाए इसकी डिज़ाइन के बारे में पोलस्टार 2 को देखते ही यह अनुमान आप लगा सकते हैं कि यह वोल्वो की कार है और ऐसा लगता है कि इसे वोल्वो 40.2 कॉन्सेप्ट पर बनाया है. 

गाड़ी के फ्रंट में वर्टिकल स्लेट ग्रिल और एलईडी हेडलैम्प आपको मिलेंगे. इसके बैक में  पोलस्टार 1 और मॉडर्न वोल्वो कारों के जैसी सी-आकार की एलईडी टेललैंप मिलेगी. इनके अलावा कार में 20-इंच के अलॉय व्हील है और यह एक फास्टबैक कार है, लेकिन इसकी डिज़ाइन किसी नॉचबैक कार की तरह नजर आती है. ख़ास बात यह है कि कार में 11-इंच का फ्रीस्टैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा और यह दुनिया के पहले एंड्रॉयड आधारित इंंफोटेनमेंट सिस्टम में से एक है. आधुनिक फीचर्स के रूप में इस गाड़ी में गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप और प्ले स्टोर जैसे फीचर मिलते है. गाड़ी महज 5 सेकंड से ही 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड में दौड़ सकती है. कीमत की जानकारी अभी सामने नहीं आई है. 

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

KTM 250 ड्यूक ABS लॉन्च, जानिए अब पहले से कितनी सुरक्षित और खास ?

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -