PoK के लोग पाकिस्तान से मांग रहे आजादी, लगा रहे नारे
PoK के लोग पाकिस्तान से मांग रहे आजादी, लगा रहे नारे
Share:

मुजफ्फराबाद : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में लोग वहां की स्थानीय सरकार के खिलाफ अपनी आज़ादी के नारे लगा रहे हैं. मुजफ्फराबाद जिले में कुछ शुक्रवार को इसी पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे जिसमें वो अपनी आज़ादी की मांग कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में उन्होंने 'हमें आज़ादी चाहिए' के नारे लगाए वहीं कुछ लोगों के हाथों में लाल रंग के झंडे भी देखने को मिले. 

राम मंदिर पर संतों की बैठक आज, हो सकता है कार सेवा का ऐलान

इस प्रदर्शन में कई लोग शामिल थे जिसके हाथ में झंडे थे, पोस्टर थे और आज़ादी की मांग कर रहे थे. इस पोस्टर पर कुछ चेहरे बने हुए हैं और साथ ही उर्दू में लिखावट भी है जिससे ये पता नहीं चला कि उस पर क्या लिखा हुआ है. PoK के लोग यहां पानी की समस्या से काफी जूझ रहे हैं जिससे वो आज़ादी चाहते हैं. पानी की गंभीर समस्या काफी समय से चल रही है जिसके कारण वो रोज़मर्रा में इस्तेमाल किये जाने वाला पानी भी नहीं मिल रहा है. बता दें, यहां नीलम नदी का पानी आता था जिसे अब पंजाब की तरफ मोड़ दिया गया है और इसी के कारण पानी की परेशानी झेलनी पड़ रही है. 

नीलम नदी का पानी पंजाब की तरफ मोड़े जाने के कारण ही रोज़ के कामों में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है. नीलम नदी का पानी पंजाब की तरफ इसलिए किया है, क्योंकि झेलम पावर प्रोजेक्ट को इसकी आवश्यकता थी. PoK पर अक्सर ही लोग किसी न किसी बात को लेकर अपनी आवाज़ उठाते रहते हैं और मीडिया में इन बातों के चर्चे बने रहते हैं. 

खबरें और भी...

फेरीवाले से कर दी अखिलेश यादव की तुलना

तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी में अगले तीन दिनों में फिर हो सकती है भारी बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -