मोदी ने कहा- PoK भी हमारा, नहीं होगा कोई समझौता
मोदी ने कहा- PoK भी हमारा, नहीं होगा कोई समझौता
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से कश्मीर के हालात काबू में नहीं आ रहे है। विपक्षी दलों द्वारा कश्मीर के मामले में सरकार को बार-बार घेरा जा रहा है और इसके परिणाम स्वरूप शुक्रवार को आखिरकार सरकार ने सर्वदलीय बैठक आहूत की। बैठक में बोलते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है वहीं यह भी कहा कि जिस तरह से कश्मीर हमारे भारत का अभिन्न अंग है, उसी तरह से पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का आंतरिक हिस्सा है।

भारत पीओके सहित कश्मीर और अन्य हिस्सों की सुरक्षा के साथ किसी तरह का समझौता नहीं कर सकता। मोदी ने पाकिस्तान से यह भी कहा है कि वह भारत के आंतरिक मामलों में दखल अंदाजी देना बंद कर दें, सर्वदलीय बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिहं सहित गुलाबनबी आजाद और अन्य पार्टियों के प्रमुख नेता मौजूद रहे। मोदी ने कहा कि कश्मीर के हालात को जल्द ही काबू में कर लिया जायेगा। जिस तरह से वहां की स्थिति निर्मित हो गई है, उससे उन्हेें दुःख हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों भारतीय सेना ने एक मुठभेड़ में आतंवादी बुरहान वानी को मौत की नींद सुला दिया था और इसके बाद से ही घटी में हिंसक प्रदर्शन होने का सिलसिला जारी हो गया है। इधर बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान ही घाटी में अशांति फैलाने का कार्य कर रहा है। 

सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर के लिये सरकार की ओर से विशेष रूप से अस्सी हजार रूपये का पैकेज देने का निर्णय लिया गया है। इस राशि से क्षेत्र का समुचित विकास कार्य किया जायेगा। घाटी में सुरक्षा बलों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले पैलेट गन के बारे में वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि पैलेट गन का उपयोग अभी से नहीं बल्कि कुछ वर्ष पहले से ही किया जा रहा है। इसलिये इस पर प्रतिबंध लगाने के बारे में फिलहाल निर्णय नहीं लिया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -