विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पोक को बताया भारत का अभिन्न हिस्सा

नई दिल्ली -  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीओके के एक व्यक्ति की वीजा के लिए गुहार पर बयान दिया है.उन्होंने कहा कि पीओके भारत का अभिन्न (इंटीग्रल) हिस्सा है जिसपर पाकिस्तान ने गैर-कानूनी तरीके से कब्जा कर रखा है. साथ ही कहा कि हम वहां के शख्स को वीजा दे रहे हैं.

बता दें कि पीओके में रहने वाले 24 साल के एक मरीज ने स्वराज से मेडिकल वीजा देने की गुहार लगाई थी.उसे लिवर में ट्यूमर है और वह दिल्ली में अपना इलाज करवाना चाहता है.

गौरतलब है कि भारत ने नियम लागू किया है कि पाकिस्तान के किसी मरीज को भारत से मेडिकल वीजा चाहिए तो उसे नवाज के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की मंजूरी वाला से लेटर लेना होगा. वही इसपर  सुषमा ने ट्वीट किया है कि यह नियम पीओके के लोगों पर लागू नहीं होगा क्योंकि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है.

वही PAK की कैंसर पीड़ित महिला फैजा तनवीर (25) ओरल ट्यूमर (रीकरंट अमेलोब्लास्टोमा) से पीड़ित है. उसने सुषमा को ट्वीट कर वीजा के लिए मदद कि गुहार लगाई है. जिसका जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा ने ट्वीट कर कहा कि सरताज अजीज को केवल इतना करना है कि पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा दिए जाने को मंजूरी दे दें. "मैं पाकिस्तानी नागरिकों को भरोसा दिलाती हूं कि सरताज अजीज की मंजूरी के साथ जिन्होंने वीजा एप्लीकेशन के लिए अप्लाई किया है, उन्हें हम तुरंत वीजा की मंजूरी देंगे.

 

चीन भारत के विवाद को लेकर विदेश मंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

इराक के मोसुल में 39 भारतीय लापता

सुषमा के सैलरी पर पति कौशल ने दिया कुछ ऐसा जवाब

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -