आज होगा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा चुनाव, लाखों लोग करेंगे मतदान

मुज़फ्फराबाद: दुनिया भर से आए दिन कई तरह के मामले सामने आ रहे है इस पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सप्ताहों चली राजनीतिक रैलियों के पश्चात् आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। मतदान प्रातः 8:00 बजे आरम्भ हुई है जो शाम 5:00 बजे तक जारी रहेगी। 30 लाख से ज्यादा मतदाता आज मतदान करेंगे। मतदान समाप्त होने के एक घंटे पश्चात् ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव पीओके में 33 तथा कश्मीरी प्रवासियों के लिए 12 समेत विधानसभा के 45 प्रतिनिधियों को चुनने के लिए होगा।

वही इससे पूर्व नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने कोरोना संक्रमण फिर से फैलने के संकट की वजह से पीओके में चुनाव दो माह के लिए रद्द करने की अपील की थी, मगर इसे सभी विपक्षी दलों ने खारिज कर दिया था। बता दें, पीओके विधानसभा के लिए बीता आम चुनाव जुलाई 2016 में हुआ था तथा पूर्व पीएम नवाज शरीफ के नेतृत्व में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने उसमें जीत हासिल की थी।

गौरतलब है कि बीते वर्ष पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान में विधानसभा चुनाव कराया था। भारत ने गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराने के निर्णय के लिए पाकिस्तान की आलोचना की थी तथा बताया था कि सैन्य कब्जे वाले इलाके के हालत को परिवर्तित करने के लिए किसी भी कार्रवाई का कोई कानूनी आधार नहीं है। भारत ने पाकिस्तान को दो टूक बोल दिया है कि गिलगित एवं बाल्टिस्तान के इलाकों समेत केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख का संपूर्ण इलाका उसका (भारत का) अभिन्न अंग है।

टोक्यो ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू को मिलेंगे 1 करोड़ नकद, सरकार ने किया ऐलान

बोज़ान्ना हिल के लिए बढ़ रहा खनन का खतरा

राज कुंद्रा के खिलाफ क्राइम ब्रांच को मिला बड़ा सबूत, बढ़ेगी शिल्पा शेट्टी की परेशानी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -