350 रुपये का यह डिवाइस मिनटों में किसी भी कंप्यूटर को कर सकता है हैक

350 रुपये का यह डिवाइस मिनटों में किसी भी कंप्यूटर को कर सकता है हैक

नई दिल्ली : कंप्यूटर बनाने वाली कंपनिया हमेशा दावा करती है की उनका कंप्यूटर सुरक्षित है वही दूसरी तरह हैकर्स भी दावे के साथ हैक कर लेते है. वही हैकर सैमी कैमकर ने पूरी तरह से स्वचालित एक डिवाइस पॉय्ज़नटैप बनाया है जिसके बारे में किसी भी कंप्यूटर को मिनट भर में हैक करने का दावा किया गया है.

बस बैकग्राउंड में ब्राउज़र चलते रहना चाहिए और आप इसे प्लग इन करो और कुछ देर के लिए छोड़ दो. फिर बाद में डिवाइस को सिस्टम से निकाल लो और चले जाओ. आपको यह जानने की ज़रूरत भी नहीं है कि आपको करना क्या है. इसकी कीमत 5 डॉलर (करीब 340 रुपये) है.

कैमकर ने बताया है की जब पॉय्ज़नटैप को किसी डिवाइस (पासवर्ड प्रोटेक्टेड) में यूएसबी से प्लग इन किया जाता है इथेर्नेट डिवाइस की तरह काम करने लगता है और इंटरनेट ट्रैफिक पर एक तरह से कब्जा हासिल कर लेता है फिर डिवाइस के सभी HTTP कूकीज़ की पहचान करने के साथ स्टोर करने लगता है अब इंटरनल राउटर पर अटैक करना संभव हो जाता है साथ ही इसे रिमोट लोकेशन से भी एक्सेस किया जा सकता है.

इसके बाद यह डिवाइस एक वेब आधारित बैक डोर इंस्टॉल कर देता है जिससे हैकर अपनी चाहत के हिसाब से यूज़र पर एचटीटीपी रिक्वेस्ट भेजने का दबाव बना सकता है और रिस्पॉन्स भी खुद ही तय कर सकता है. अगर डिवाइस को सिस्टम से हटा भी दिया जाए तो रिमोट एक्सेस बरकरार रहता है.

सावधान ! चीन लगातार ले रहा है आपके मोबाइल से डाटा

सावधान व्हाट्सएप्प विडियो कालिंग के इस लिंक से हैकर्स की नजर है आपके डाटा पर