मिड डे मिल में छिपकली से दो दर्जन बच्चे बीमार
मिड डे मिल में छिपकली से दो दर्जन बच्चे बीमार
Share:

कटिहार : जहरीला भोजन खाने से बिहार के कटिहार में दो दर्जन स्कूली बच्चे बीमार पड़ गए है. मामला मिड डे मिल की शुद्धता का है. जहा कटिहार के सहायक थाना क्षेत्र के बरमसिया के मध्य विद्यालय में बच्ची के खाने में छिपकिली मिली. 

नीतीश कुमार ने गिनवाई मिड डे मील में खामियां

 बरमसिया के इस स्कूल में छिपकली से जहरीले हुए खाने से बीमार हुए बच्चों को सदर अस्पताल में भेजा गया. एनजीओ से बना खाना विद्यालय आया और उसे कहते ही बच्चों की तबियत नासाज़ होने लगी. तुरंत बच्चों को सदर अस्पताल लाया गया जहां  इलाज जारी है. अब मामला जांच के दायरे मे है. मध्यान भोजन पदाधिकारी शिवनाथ रजक ने इस मामले में कहा कि NGO द्वारा हर विद्यालय में भोजन भेजा जाता है और इस स्कूल में भी भेजा गया था. बीमार हुए बच्चों की शिकायत है कि परोसे हुए भोजन में उन्होंने मरी हुई छिपकली देखी थी. भोजन करने से बच्चो में बेचैनी होने लगी जिसके बाद सभी को इलाज़ के लिए सदर अस्पताल लाया गया. फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं.

स्कूल के ऐसे नियम जो आपको चौंका देंगे
सरकारी स्कूल मे लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है. मिड डे मिल पर उठने वाला यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी देश भर में मिड डे मिल की गुणवत्ता, बनाये जाने की विधि, साफ सफाई ,अनियमितता जैसी ख़बरें आती रही है. 
यहाँ भी देखे -

दिल्ली स्कूल: 40 डिग्री टेंपरेचर में स्कूल की कैद में 59 बच्चियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -