पीएनजी-सीएनजी की कीमतें फिर बड़ी

पीएनजी-सीएनजी की कीमतें फिर बड़ी
Share:

दिल्ली :  पेट्रोल डीजल के बाद अब रविवार रात से पीएनजी-सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आधी रात से सीएनजी और पीएनजी की कीमतें बढ़ाई गई हैं. IGL दिल्ली में करीब छह लाख घरों में पीएनजी सप्लाई करता है और नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और रेवाड़ी में 2.7 लाख घरों में पीएनजी सप्लाई होती है. दिल्ली में सीएनजी का उपभोक्ता मूल्य 90 पैसे प्रति किलोग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाया जा रहा है. भारत सरकार ने हाल ही में घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमत बढ़ाने की अधिसूचना दी थी.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली ने रविवार को कॉम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस की बिक्री कीमत बढ़ाने का ऐलान किया. इसके मुताबिक दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और रेवाड़ी में 1-2 अप्रैल 2018 की आधी रात से सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हो जाएगी.  दिल्ली में अब सीएनजी गैस की कीमत 40.61 प्रति किलोग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 47.05 प्रति किलोग्राम होगी.

वहीं रेवाड़ी में सप्लाई होने वाली सीएनजी की कीमतों में 95 पैसे की बढ़ोतरी की गई है, यहां सीएनजी की कीमत 50.67 रुपये प्रति किलोग्राम की बजाए 51.62 रुपये प्रति किलोग्राम होगी. अच्छे दिन की बातें करती सरकार लगातार महंगाई की मार से मध्यमवर्ग की कमर तोड़ती आ रही है और गरीब और बेबस जनता के पास सरकार के हर फरमान को मन लेने के शिव फ़िलहाल कोई चारा नहीं है.

 

जानिए क्यों कहते हैं पेट्रोल पंप को पेट्रोल पंप ?

दिल्ली में आज से यूरो-6 ग्रेड डीजल और पेट्रोल की बिक्री

एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें


          

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -