PNB धोखाधड़ी मामला: मेहुल चोकसी का सहयोगी दीपक कुलकर्णी गिरफ्तार

Nov 06 2018 12:49 PM
PNB धोखाधड़ी मामला: मेहुल चोकसी का सहयोगी दीपक कुलकर्णी गिरफ्तार

कोलकाता. देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटालों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक बड़ी कामयाबी मिली है. ईडी ने इस घोटाले के मुख्या आरोपी मेहुल चोकसी के एक सहयोगी दीपक कुलकर्णी को आज गिरफ्तार कर लिया है.

चारा घोटाले में सजल चक्रवर्ती की जमानत और आर के राणा की मुश्किलें, दोनों में बढ़ोतरी

भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के इस सहयोगी दीपक कुलकर्णी को  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज कोलकाता हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक दीपक हांगकांग से कोलकाता पंहुचा था. दीपक कुलकर्णी की इस गिरफ्तारी से दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी दीपक कुलकर्णी को बड़ा झटका लगना लाजमी है. आपको बता दें कि दीपक मेहुल चोकसी के हांगकांग स्थित डमी फर्म के निदेशक थे. 

PNB घोटाला : नीरव मोदी की 255 करोड़ की संपत्ति को ED ने किया अटैच

उल्लेखनीय है कि देश की दो प्रमुख एजेंसी सीबीआइ और ईडी ने कुछ दिनों पहले ही दीपक कुलकर्णी के खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर जारी किया था, जिसके तहत आज उनकी गिरफ्तारी की गई है. पुलिस के मुताबिक कुलकर्णी पर मनी लांड्रिंग कानून के तहत भी मुक़दमे दर्ज है और उसे जल्द ही कोर्ट में पेश भी किया जायेगा.  आपको बता दें कि पिछले एक महीने में प्रवर्तन निदेशालय ने मेहुल चोकसी और नीरव मोदी से जुडी करीब 218 करोड़ रुपये की संपत्ति को भी जब्त किया था. 

ख़बरें और भी 

दीवाली पर पांच दिन रहेंगे बैंक बंद, जल्दी जल्दी करें काम

पंजाब नेशनल बैंक नवंबर में करेगा अपना लोन महंगा

जाने विश्व बचत दिवस के बारे में कुछ खास बातें