पीएनबी स्कैमः इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस
पीएनबी स्कैमः इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस
Share:

नई दिल्लीः पंजाब नेशनल बैंक को 13,600 करोड़ रुपये की चपत लगाने वाले नीरव मोदी के भाई खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। नीरव मोदी के भाई नेहाल मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए ईडी ने इंटरपोल से अपील की थी। नेहाल अभी बेल्जियम की नागरिकता प्राप्त किए हुए है और अमेरिका में रह रहा है। उस पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उस पर पीएनबी से पैसे को इधर-उधर करने में नीरव मोदी की मदद करने का आरोप है। इसके साथ ही उसने सभी सबूतों को भी नष्ट कर दिया है।

ईडी ने आरोप लगाया है कि घोटाले का पता लगने के बाद उसने दुबई और हांगकांग में रह रहे सभी छद्म निदेशकों के सेल फोन को समाप्त कर दिया है और उनका काहिरा के लिए टिकट बुक किया था। वहीं नीरव मोदी इंग्लैंड की जेल में है। लंदन की वेस्टमिनस्टर कोर्ट में उसके प्रत्यपर्ण की सुनवाई चल रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी की 637 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं।

ये संपत्तियां भारत तथा चार अन्य देशों में स्थित हैं। जब्त की गई संपत्तियां, आभूषण, फ्लैट और बैंक बैलेंस आदि भारत, ब्रिटेन और न्यूयॉर्क समेत अन्य जगहों में स्थित हैं। ऐसे बेहद कम मामले हैं जिनमें भारतीय एजेंसियों ने किसी आपराधिक जांच के सिलसिले में विदेश में संपत्तियां जब्त की हैं। बता दें कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी दोनों इस मामले में मुख्य आरोपी हैं।

बसपा MLA रामबाई ने फिर दिखाया उग्र रूप, सील करवाया डॉक्टर का क्लिनिक, दवाइयां भी की जब्त

योगी सरकार का बड़ा कदम, मिर्ज़ापुर के ब्लॉक प्रमुख को घोषित किया भू माफिया

आंध्र प्रदेश में मंदिर और दलितों को लेकर सियासत तेज, भाजपा और YSR कांग्रेस आमने-सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -