PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन और जीजा बनेंगे सरकारी गवाह
PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन और जीजा बनेंगे सरकारी गवाह
Share:

नई दिल्ली: PMC बैंक के साथ धोखाधड़ी करके देश से भागे भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बहन और बहनोई को मुंबई स्थित PMLA (प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) कोर्ट ने वादा माफ गवाह (एप्रूवर) बनने की अनुमति दे दी है. इन दोनों को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दो मामलों में सह-अभियुक्त बनाया हुआ है. नीरव मोदी की बहन पूर्वी और बहनोई मयंक मेहता ने अदालत में माफी के लिए अर्जी दी थी. साथ ही ये भी कहा कि यदि उनकी अर्जी को कोर्ट से अनुमति मिलती है तो वे नीरव मोदी के खिलाफ अहम सबूत उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं.  

सूत्रों के अनुसार, अर्जी पिछले महीने दायर की गई थी जिसे ईडी की ओर से कोई आपत्ति नहीं जताने के बाद अब कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. ईडी की तरफ से कहा गया कि उसे पूर्वी और मयंक के वादा गवाह बनने पर कोई आपत्ति नहीं है.  हालांकि, इन दोनों के स्वामित्व वाली जो फर्म और ट्रस्ट हैं या जिन ट्रस्ट के ये हिस्सा हैं, वो मामले में आरोपित बने रहेंगे. पूर्वी और मयंक को व्यक्तिगत आधार पर माफी दी जाएगी और इन दोनों को वादा माफ गवाह माना जाएगा.  

आपको बता दें कि अप्रैल 2018 में मीडिया ने मयंक के हांगकांग स्थित घर पर जाकर बात की थी. साथ ही बताया था कि नीरव मोदी से संबंधित घोटाला सामने आने के बाद से कैसे परिवार पर बुरा असर पड़ा है. मयंक ने तब कहा था कि, “हम सोच भी नहीं सकते थे कि नीरव मोदी का इस तरह के घोटाले से जुड़ाव हो सकता है. हम स्वयं पूरे मुद्दे को समझने का प्रयास कर रहे हैं.’’  

न्यायमूर्ति अरुप कुमार गोस्वामी ने आज उच्च न्यायालय सीजे के रूप में ली शपथ

29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -