पीएनबी घोटाले के तीन आरोपी सीबीआई रिमांड पर
पीएनबी घोटाले के तीन आरोपी सीबीआई रिमांड पर
Share:

मुम्बईः पीएनबी घोटाले में गिरफ्तार किए गए रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज करात, हेमंत भट् को सीबीआई ने आज विशेष अदालत में पेश किया था, जहाँ से कोर्ट से इन तीनों को 4 दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है अब 3 मार्च तक सीबीआई इन तीनों से पूछताछ कर जानकारी हासिल करेगी.

गौरतलब है कि इस बहुचर्चित घोटाले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले में नीरव मोदी और परिवार और उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी के खिलाफ छापेमारी जारी रही.इस छापेमारी में 549 करोड़ रुपये के आभूषण और जब्त करने की बात कही गई है .सीबीआई ने कहा कि पहले करीब 6,498 करोड़ रुपये की राशि की जांच की जाएगी, जो शेट्टी और खराट द्वारा कथित तौर पर फर्जी तरीके से 150 साख पत्र (लेओयू) जारी करने से जुड़ी हुई है.

आपको बता दें कि इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक के चार अधिकारियों से भी पूछताछ की गई.पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई शाखा से जारी 143 साख पत्रों के आधार पर धोखाधड़ीपूर्ण तरीके से 4,886 करोड़ रुपए जारी किए गए थे. इसके पूर्व ईडी ने ईडी ने नीरव मोदी के घर सहित करीब 10 ठिकानों पर छापे मारे इनमें सूरत में 4, मुंबई में 4 और दिल्‍ली में 2 ठिकाने शामिल हैं.

यह भी देखें

नीरव और मेहुल के मंसूबे थे कई गुना बड़े

मोदी सरकार की मदद बिना घोटाला संभव नहीं: राहुल गाँधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -