904 विलफुल डीफ़ॉल्टर्स की सूची आई सामने
904 विलफुल डीफ़ॉल्टर्स की सूची आई सामने
Share:

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के मशहूर बैंक पंजाब नैशनल बैंक के द्वारा हाल ही में 904 फर्मों की एक लिस्ट सार्वजनिक की गई है. यह लिस्ट ऐसे फार्मों की है जिन्हे बैंक ने "विलफुल डिफाल्टर" यानी कि "जानबूझ कर कर्ज नहीं चुकाने वाले" की श्रेणी में बताया है. इस मामले में जानकारी देते हुए बैंक की प्रबंध निदेशक ऊषा अनंतसुब्रह्मण्यम ने यह बताया है कि इन सभी फर्मों पर बैंक का करीब 10,869.71 करोड़ रुपए बाकि है.

इस लिस्ट के बारे में आपको यह भी बता दे कि इसमें विनसम डायमंड्स एंड ज्यूलरी-900.37 करोड़ रुपए, फोरएवर प्रीसियस ज्यूलरी एंड डायमंड्स-747.98 करोड़ रुपए, जूम डिवैल्पर्स-410.18 करोड़ रुपए और साथ ही नाफेड-224.26 करोड़ रुपए जैसे बड़े नाम शामिल है.

इसके साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि PNB एक ऐसा बैंक है जो संपत्ति पुनर्गठन कम्पनियों के बाजार से दूर ही रहा है और इसके साथ ही बीते 6 सालों में इसका उपयोग भी बैंक के द्वारा नहीं किया गया है. इसके अलावा जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि बैंक ने चौथी के दौरान खातों को साफ़ बताने के लिए 3,000 करोड़ रुपए तक का कर्ज ए.आर.सी. को बेचने की योजना बनाई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -