पीएनबी जुटाएगी 3,000 करोड़ रुपया, बनाई यह योजना
पीएनबी जुटाएगी 3,000 करोड़ रुपया, बनाई यह योजना
Share:

मुंबईः सरकारी क्षेत्र की बड़ी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने शेयर बाजार को 3,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। बैंक बेसेल-3 के अनुरूप बॉन्ड जारी कर एक या दो किस्त में यह रकम हासिल करेगी। पीएनबी ने बताया कि फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए 26 सितंबर को बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक होगी। पीएनबी ने कहा है कि वह अतिरिक्ट टीयर-1 बेसेल-3 के अनुरूप बॉन्ड के जरिए एक या अधिक किस्तों में 3,000 करोड़ रुपया जुटाएगा। बेसेल-3 एक अंतरराष्ट्रीय रेगुलेटरी फ्रेमवर्क है।

इसका लक्ष्य बैंकिंग सेक्टर के रेगुलेशन, सुपरविजन और रिस्क मैनेजमेंट को बेहतर बनाना है। वैश्विक बेसेल-3 नियमन का पालन करने के लिए बैंकों को अपनी पूंजीगत योजना प्रक्रिया को बेहतर बनाना होता है। बैंकों के एसेट क्वालिटी से जुड़ी किसी तरह के जोखिम को कम करने एवं बैंकों के परफॉर्मेंस एवं लाभ को बढ़ाने के लिए इन नियमों का अनुपालन किया जाता है।

भारतीय बैंकिंग सेक्टर एक अप्रैल, 2013 से चरणबद्ध तरीके से बेसेल-3 को अपना रहा है। बैंकों के इसे मार्च 2020 तक पूरी तरह से लागू किया जाना है। बता दें कि सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में विलय करने का ऐलान कर चुकी है।

आरबीआई में एक डिप्टी गवर्नर पद के लिए आया इतने लोगों का आवेदन

फिर आसमान पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, लगातार 6वें दिन हुआ कीमतों में इजाफा

E-cigarettes बैन पर इस दिग्गज उद्योगपति ने खड़े किए सवाल, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -