पीएनबी ने देनदारियों को लेकर दिलाया भरोसा
पीएनबी ने देनदारियों को लेकर दिलाया भरोसा
Share:

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक के 11300 करोड़ रुपये के घोटाले का असर पूरे देश पर पड़ा है.यहां तक की इससे शेयर बाज़ार भी प्रभावित हुआ है .अर्थव्यवस्था के काम काज पर भी असर पड़ा है . इन सब कारणों के बीच पंजाब नेशनल बैंक ने स्पष्टीकरण जारी कर भरोसा दिलाया है कि इस महाघोटाले से उसके कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा.बैंक के पास हर देनदारी के भुगतान के लिए नियमानुसार पर्याप्त संपति और पूंजी है.

उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह उजागर हुए पंजाब नेशनल बैंक के 11300 करोड़ रुपये के घोटाले से पूरे देश में हड़कंप मच गया. रही सही कसर नीरव मोदी ने पीएनबी को यह चिट्ठी लिखकर कर दी कि बैंक ने मामला सार्वजनिक कर वसूली के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं. इसको लेकर स्टॉक एक्सचेंजों में भी चिंता का माहौल हो गया. इसका देश की अर्थ व्यवस्था पर भी असर पड़ा.इस कारण पंजाब नेशनल बैंक को अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा.

बता दें कि . एक्सचेंजों के इस सवाल पर कि इस मामले की सीबीआई के पास एफआईआर दर्ज करने की जानकारी क्यों नहीं दी.इसके जवाब में बैंक ने कहा कि अगर यह खबर पहले ही सार्वजनिक हो जाती, तो इससे फर्जीवाड़ा करने वाले सतर्क हो जाते. इसके चलते उनसे बकाया रकम वसूलना काफी मुश्क‍िल हो जाता. बता दें कि घोटाले के उजागर हो जाने के बाद अब तक 5 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि तो जब्त की जा चुकी है .शेष राशि और प्रमुख आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं .

यह भी देखें

PNB : नीरव मोदी पर सख्त कार्यवाही की तैयारी

ईडी ने नीरव मोदी की 9 महंगी कारें जब्त की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -