PNB : मेहुल चौकसी का पहला जवाब आया

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के महाघोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी ने सीबीआई और ED के समन का जवाब देते हुए कहा है कि मै बीमार हूँ. मुझे इलाज की जरुरत है. हिरासत में लिए जाने पर उचित इलाज नहीं होगा. संविधान मुझे इलाज की इजाजत देता है. मेरा पासपोर्ट रद्द करना मेरे अधिकारों का हनन है.

गौरतलब है कि, पिछले सप्ताह  भगोड़ा आर्थिक अपराध विधेयक को मंजूरी दे दी गई थी . नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के पीएनबी के साथ 12,700 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के बाद सरकार की ओर से कदम उठाने में तेजी आई थी. सरकारी एजेंसियों ने लगातार छापामारी करते हुए लगातार सम्पतियों की जब्ती और अधिकारियो को हिरासत में लिया. साथ ही मेहुल और नीरव को समन भी भेजा था जिसका जवाब अब मेहुल ने दिया है.

मेहुल चौकसी ने सन का जवाब देते हुए कहा कि मेरे परिवार को परेशान किया जा रहा है, मै स्वास्थ समस्याओं के चलते जांच में शामिल नहीं हो सकता. गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाला करने के बाद मेहुल चौकसी और नीरव मोदी दोनों ही विदेश भाग गए है जिन्हे भारत लाने की कवायद में सीबीआई और ED दोनों जुटी है. हालांकि अभी तक दोनों जांच एजेंसियों को इसमें कोई खास सफलता नहीं मिली है.

नीरव और मेहुल हवाला के जरिये बाहर पैसा भेजते थे - ईडी

स्पीकर ने सर्वदलीय बैठक बुलाई

बैंक घोटालेबाज़ों के खिलाफ सरकार का नया कदम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -