पीएम की अपील सभी दल तीन तलाक बिल का समर्थन करें

पीएम की अपील सभी दल तीन तलाक बिल का समर्थन करें

संसद का बजट सत्र आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ शुरु होगा. वित्तमंत्री अरुण जेटली आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे. बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट सत्र में मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करूंगा कि तीन तलाक बिल को पास करवाएं. और मुस्लिम महिलाओं को नए साल का तोहफा दें.

बजट सत्र के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि ये सत्र महत्वपूर्ण है, पूरा विश्व भारत की अर्थव्यवस्था के प्रति आशावान हैं. भारत की प्रगति पर दुनिया की सभी एजेंसियों ने मुहर लगाई है. मोदी ने कहा कि ये बजट देश की तेज गति से आगे बढ़ रही अर्थव्यवस्था को और भी ऊर्जा देगा. उन्होंने कहा कि बजट के बाद अलग-अलग कमेटियों में इस पर चर्चा होगी. जिसमें विपक्ष कमियां बताएगा और सत्ता पक्ष तारीफ करेगा. बजट पर एक अच्छी बहस की उम्मीद है. हमने ऑल पार्टी मीटिंग में भी इस बात पर चर्चा की थी.

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे संकेत दिए थे कि ये बजट लोकलुभावन नहीं होगा. पीएम मोदी ने कहा था कि आगामी आम बजट कोई लोकलुभावन बजट नहीं होगा और सरकार सुधारों के अपने एजेंडे पर ही चलेगी, जिसके चलते भारतीय अर्थव्यवस्था "पांच प्रमुख" कमजोर अर्थव्यवस्थाओं की जमात से निकलकर दुनिया का "आकर्षक गंतव्य" बन गया है.

आज से बजट सत्र शुरू, तीन तलाक पर चर्चा संभव

बजट सत्र में केंद्र सरकार ला सकती है तीन तलाक बिल

बजट सत्र से पहले दो सर्व दलीय बैठकें आज

बजट से रेलवे की उम्मीदे !