पीएम के ट्विटर पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर

Dec 05 2017 02:41 PM
पीएम के ट्विटर पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर

नई दिल्ली : आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पीएम मोदी को अब 37.5 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. एक साल में पीएम को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में 51 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. वार्षिक विश्लेषण में और भी अन्य विषयों का खुलासा हुआ है.

इस बारे में ट्विटर इंडिया के राष्ट्रीय संचालक तरनजीत सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री पीएम मोदी पहले पायदान पर अब भी स्थापित हैं.इस एक साल में जीएसटी, मन की बात, राष्ट्रपति चुनाव और नोटबंदी के एक साल जैसे विषय टॉप टॉपिक्स और हैशटैग रहे. सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली जैसे क्रिकेट स्टार भी टॉप 10 में दर्ज हुए .जबकि इस सूची से प्रियंका चोपड़ा और एआर रहमान बाहर हो गए .वहीं अक्षय कुमार के फॉलोअर की संख्या तेजी से बढ़ी और उन्होंने आमिर खान को पीछे छोड़ दिया.

बता दें कि .सबसे ज्यादा चर्चित विषय तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय रहा.इस विषय पर साढ़े तीन लाख से ज्यादा ट्वीट किए गए. हालाँकि इस साल जीएसटी, डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम भी चर्चित रहे.वहीं नोटबंदी इस साल भी चर्चा में रही.एक रोचक बात यह है कि दक्षिण भारत की फिल्में जैसे 'मर्सल' और 'बाहुबली 2' की चर्चा पूरे देश में हुई.तमिलनाडु का विवादित खेल जलीकट्टू भी छाया रहा. इस साल एक सबसे अच्छी बात यह देखने को मिली कि भारतीय भाषाओं में किए जाने वाले हैशटैग में तेजी से वृद्धि देखने को मिली.

यह भी देखें

अब ज्यादा किया ट्रोल, तो हो जाओगे ट्विटर से गोल

बिहार में गहरा रहा ट्विटर वाॅर