राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होंगे 280 लोग, फाइनल हुई मेहमानों की सूची

Aug 01 2020 11:44 AM
राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होंगे 280 लोग, फाइनल हुई मेहमानों की सूची

अयोध्या: पीएम मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने वाले हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से इस समारोह में सिर्फ 280 लोगों को ही बुलाया जाएगा। इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय एवं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों की फेहरिस्त फाइनल कर ली गई है।

ट्रस्ट से संबंधित सूत्रों ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि सूची में दिए गए 200 लोगों को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा न्योता भेजा जा रहा है, जबकि बाकि 80 मेहमानों को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आमंत्रित किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो समारोह में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी, डा मुरली मनोहर जोशी, उप्र के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, मप्र की पूर्व सीएम उमा भारती, विनय कटियार और साध्वी ऋतंभरा को ख़ास तौर पर निमंत्रण भेजा जा रहा है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा के मुताबिक, समारोह के लिए उन नेताओं को तरजीह दी जा रही है जिनकी राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका रही है। समारोह में शामिल होने के लिए कारसेवकों के दस परिवारों को भी न्योता भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस सूची में RSS चीफ मोहन भागवत, सरकार्यवाह भैयाजी जोशी, द्वय सरकार्यवाह डा कृष्णगोपाल व दत्ताजी होसबोले और विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नाम भी शामिल हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज नहीं है कोई बदलाव, जानें क्या है दाम

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट