PML-हमजा एन के शाहबाज ने पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली
PML-हमजा एन के शाहबाज ने पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली
Share:

लाहौर: लाहौर उच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद पीएमएल-हमजा एन के शाहबाज ने शनिवार को पंजाब के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। लाहौर उच्च न्यायालय के आदेश पर, उन्हें नेशनल असेंबली के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ द्वारा शपथ दिलाई गई, क्योंकि निर्वाचित मुख्यमंत्री ने इस मामले में उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप का अनुरोध किया था।

सीएम हमजा शाहबाज ने शपथ लेने के तुरंत बाद लोगों तक मदद पहुंचाने का संकल्प लिया। शपथ के बाद, हमजा ने पत्रकारों से कहा कि उनके पास पिछले प्रशासन द्वारा छोड़े गए कई मुद्दों को हल करने के लिए केवल कम समय है।

उन्होंने सरकार को गठबंधन बताया और कहा कि सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श कर निर्णय लिए जाएंगे। पंजाब देश का सबसे बड़ा प्रांत है, और यह कई मुद्दों का सामना कर रहा है, उन्होंने कहा कि वे लोगों की मदद करना चाहते हैं।

16 अप्रैल को पंजाब विधानसभा में 197 वोटों के मजबूत बहुमत के साथ चुने जाने के बावजूद, हमजा ने शुक्रवार को तीसरी बार एलएचसी का रुख किया क्योंकि उनका शपथ ग्रहण समारोह कई कारणों से स्थगित कर दिया गया था। इसके अलावा, उद्घाटन से कुछ घंटे पहले, पंजाब के राज्यपाल उमर सरफराज चीमा ने उस्मान बुजदार के इस्तीफे को "अस्वीकार" कर दिया, यह दावा करते हुए कि संवैधानिक पूर्वापेक्षाओं को पूरा नहीं किया गया था। 

हमजा अपनी कार से गवर्नर हाउस पहुंचे, जिन्हें पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ले गई।

सेंट्रल बैंक ऑफ रूस ने बेंचमार्क दर को 14 प्रतिशत तक कम कर दिया

जापान के होक्काइडो में नाव पानी में डूबी,26 लोग लापता

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव नाइजर और नाइजीरिया के लिए "रमजान एकजुटता यात्रा" करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -