पीएमके ने तमिलनाडु सरकार से तीन महीने में एनईईटी विधेयक को संसद में पेश करने का आग्रह किया
पीएमके ने तमिलनाडु सरकार से तीन महीने में एनईईटी विधेयक को संसद में पेश करने का आग्रह किया
Share:

चेन्नई: मजबूत वन्नियार समुदाय की राजनीतिक शाखा, विपक्ष के संस्थापक नेता पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) डॉ. एस. रामदास ने तमिलनाडु सरकार से तीन महीने के भीतर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) से छूट के लिए राष्ट्रपति की मंजूरी प्राप्त करने के लिए कहा है।

पीएमके नेता ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सरकार को इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए, राज्यपाल आर.एन. रवि द्वारा छात्रों के लिए एनईईटी से छूट की मांग करने वाले एक विधेयक के राष्ट्रपति को हाल ही में प्रस्तुत किए जाने का हवाला देते हुए।

भाजपा को छोड़कर, तमिलनाडु के सभी प्रमुख दलों ने छूट की मांग करते हुए दावा किया है कि एनईईटी केवल उन छात्रों द्वारा पारित किया जा सकता है जो निजी कोचिंग का खर्च उठा सकते हैं। पीएमके इस तर्क में सबसे आगे रहा है कि एनईईटी छात्रों के बीच ग्रामीण-शहरी अंतर पैदा कर रहा है और यह कि चिकित्सा शिक्षा गरीब ग्रामीण पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए तेजी से अनुपलब्ध होती जा रही है।

डॉ रामदास ने यह भी कहा कि अगर राज्य सरकार ने तेजी से कार्रवाई नहीं की, तो पीएमके को राज्य भर में विरोध मार्च करने और आंदोलन शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

इस बीच, पीएमके की युवा शाखा के प्रमुख ने कहा है कि स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों के लिए एनईईटी परीक्षा, जो 21 मई को निर्धारित की गई थी, को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित कर दिया जाना चाहिए। छात्रों ने अनुरोध किया है कि नीट-पीजीए 2022 परीक्षाओं को 2021 परीक्षा परामर्श प्रक्रिया में अत्यधिक देरी के कारण स्थगित कर दिया जाए।

गंगी नदी में फिर बहकर आई लाशें, मचा हड़कंप

कोविड अपडेट : भारत में 3,545 नए मामले, 27 और लोगों की मौत

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता भारत के दीर्घकालिक लाभ : राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -