37 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सर्विस PMI

नई दिल्ली : हाल ही में देश के सर्विस पीएमआई के आंकड़े सामने आए है, जिसमे यह बात देखने को मिली है कि PMI 37 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि मार्च महीने के दौरान निक्केई कंपोजिट सर्विस पीएमआई मजबूत हुआ है और 54.3 के स्तर पर पहुँचने में कामयाब हुआ है, जबकि इसके साथ ही यह भी बता दे कि फरवरी माह के दौरान निक्केई कंपोजिट सर्विस पीएमआई 51.2 पर देखा गया था.

बताया जा रहा है कि इसके अलावा निक्केई सर्विस पीएमआई फरवरी माह के 51.4 से मजबूत होकर 54.3 पर पहुँच गया है. बताया जा रहा है कि यह बढ़ोतरी सेक्टर को नए बिजनेस ऑडर्स मिलने की वजह से आई है. जानकारी में ही इस बात से भी अवगत करवा दे कि PMI से देश में प्राइवेट सेक्टर में गतिविधियों में इजाफा किए जाने के संकेत मिले है.

और PMI के आंकड़े यह दर्शा रहे है कि इस दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया गया है. गौरतलब है कि सर्विस सेक्टर में बिज़नेस में काफी मजबूती होने की बातें भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि सर्विस PMI से भारतीय सर्विस सेक्टर की कंपनियों को भी काफी उम्मीदें लगी हुई है. और इस आंकड़े के सामने आने के साथ ही ये उम्मीदें और भी बढ़ चुकी है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -