प्रफुल्ल पटेल के लिए नई आफत, पीएमसी घोटाले से जुड़ने लगे तार, जानें मामला
प्रफुल्ल पटेल के लिए नई आफत, पीएमसी घोटाले से जुड़ने लगे तार, जानें मामला
Share:

मुंबईः पूर्व केद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पटेल अभी इकबाल मिर्ची के परिवार के साथ व्यवसायिक संबंधों को लेकर ईडी के घेरे में हैं। अब उनका नाम पीएमसी बैंक घोटाले से भी जुड़ने लगा है।  ईडी के पास मौजूद दस्तावेजों के अनुसार घोटाले के सूत्रधार राकेश और सारंग वधावन के दो में से एक निजी विमान का इस्तेमाल प्रफुल्ल पटेल करते थे। वधावन ने ये निजी विमान पीएमसी बैंक से लिये लोन से खरीदे थे।

वधावन की कंपनी एचडीआइएल पर पीएमसी बैंक से 4355 करोड़ रुपये का लोन नहीं चुकाने का आरोप है, जिस कारण बैंक के खाताधारकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ईडी ने 4355 करोड़ रुपये के घोटाले में राकेश वधावन और सारंग वधावन और उनसे जुड़ी कंपनियों की 3830 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है, जिनमें मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर खड़े दो निजी विमान भी शामिल हैं। एयरपोर्ट अथारिटी से इन दो विमानों के इस्तेमाल की जानकारी हासिल करने के बाद ईडी के अधिकारी चौंक गए।

इनमें से एक निजी विमान का इस्तेमाल तो वधावन परिवार खुद करता था, जबकि दूसरे निजी विमान का इस्तेमाल लगातार प्रफुल्ल पटेल कर रहे थे। खास बात यह है कि उस समय प्रफुल्ल पटेल केंद्र में मंत्री भी थे। बता दें कि महाराष्ट्र में इस समय विधानसभा चुनाव होने को लेकर सियासी माहौल गर्म है। ऐसे में यह शरद पवार और एनसीपी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। बीजेपी इन मुद्दों को लेकर एनसीपी और कांग्रेस पर हमलावर है। 

गुजरात उपचुनावः अल्पेश ठाकोर भावी मंत्री के तौर पर मांग रहे वोट

मायावती ने अपनाया सख्त रूख, कहा- होमगार्डों को बर्खास्त करके परिवार के लाखों लोगों को क्यों दे रही सजा?

Haryana Election 2019: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला जमकर हमला, बातों से लगा राहुल की ओर इशारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -