PMAY ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 3.61 लाख आवासों के निर्माण को मंजूरी दी
PMAY ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 3.61 लाख आवासों के निर्माण को मंजूरी दी
Share:

नई दिल्ली:  किफायती दामों में आवास (एएचपी), लाभार्थी के नेतृत्व वाले निर्माण (बीएलसी), और पीएमएवाई-यू के इन-सीटू स्लम पुनर्विकास (आईएसएसआर) वर्टिकल के तहत, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (एमओएचयूए) ने  बुधवार 24 नवंबर को 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से 3.61 लाख घर के निर्माण को मंजूरी दी।

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में, प्रधान मंत्री आवास योजना (शहरी) की केंद्रीय मंजूरी और निगरानी समिति (सीएसएमसी) की 56 वीं बैठक मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित की गई, जिसमें संबंधित चिंताओं पर चर्चा की गई। उन्होंने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से जल्द से जल्द कठिनाइयों का समाधान करने का आग्रह किया ताकि आवास निर्माण शुरू हो सके।

"पीएमएवाई-यू आवास निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं। इसके साथ, मिशन के तहत स्वीकृत आवासों की कुल संख्या बढ़कर 1.14 करोड़ हो गई है, जिसमें 89 लाख से अधिक निर्माण के लिए और 52.5 लाख का निर्माण कर लाभार्थियों को वितरित किया गया है।" मिशन का कुल निवेश 7.52 लाख करोड़ रुपये है, जिसमें केंद्रीय सहायता में 1.85 लाख करोड़ रुपये शामिल हैं।

सरकार ने कहा कि 1.13 लाख करोड़ रुपये की धनराशि पहले ही जारी की जा चुकी है। सीएसएमसी ने 14 राज्यों और क्षेत्रों से परियोजनाओं के संशोधन को भी मंजूरी दी, जिसमें कुल 3.74 लाख घर हैं।

नेताओं ने भड़काया, किसानों को ग़लतफ़हमी.., कृषि कानून पर सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्ट

'प्यार के नाम' पर युवक ने किया 'गंदा' काम, वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सीएम नीतीश का बड़ा तोहफा, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -