प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे बैठक
प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे बैठक
Share:

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के प्रमुख अर्थशास्त्रियों और क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ बैठक करने जा रहे है जो नीति आयोग में आज होगी. इस बैठक में दूसरी बातों के अलावा आर्थिक वृद्धि को गति देने और रोजगार सृजन के उपायों पर चर्चा की जाएगी. ये पहली बार है जब यह बैठक बजट पेश किए जाने से पहले हो रही है.वहीं  वित्त मंत्री अरूण जेटली एक फरवरी को बजट पेश करेंगे.

इस बैठक को लेकरआधिकारिक के आ रहे बयान के अनुसार नीति आयोग ने प्रधानमंत्री के साथ ‘आर्थिक नीति: आगे का रास्ता’विषय पर चर्चा के लिये अर्थशास्त्रियों और क्षेत्र के विशेषज्ञों के समूह को आमंत्रित किया है. इस चर्चा में मुख्य रूप से छह विषय...वृहत आर्थिक संतुलन, कृषि और ग्रामीण विकास, शहरी विकास, बुनियादी ढांचा और संपर्क, रोजगार, विनिर्माण और निर्यात और स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर गौर किया जाएगा.

बैठक में वित्त मंत्री अरूण जेटली, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, पोत परिवहन एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी, कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, योजना राज्यमंत्री इंद्रजीत सिंह के साथ नीति आयोग के उपाध्यक्ष, सदस्य और मुख्य कार्यपालक अधिकारी भाग लेंगे.

वित्त वर्ष 2016-17 में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 7.1 प्रतिशत रहेगी. जो इससे पूर्व वर्ष में 8 प्रतिशत थी. वित्त वर्ष 2014-15 में यह 7.5 प्रतिशत थी. बैठक नीति आयोग में शाम 4.30 बजे से रात 8.30 बजे तक चलेगी शुरु होगी.

पहले प्रवासी सांसद सम्मेलन का आज शुभारम्भ करेंगे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -