कनाडा के गवर्नर जनरल से मिलेंगे पीएम ट्रूडो, जानिए क्यों

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो रविवार शाम देश की गवर्नर-जनरल मैरी साइमन से मुलाकात करेंगे। निर्धारित बैठक से मध्यावधि चुनाव की घोषणा होने की संभावना है। ये चुनाव 20 सितंबर को होने की संभावना है।

नवीनतम जनमत सर्वेक्षणों में पीएम ट्रूडो सबसे आगे हैं। उनकी अल्पसंख्यक लिबरल पार्टी सरकार को बहुमत में बदलने के लिए स्नैप चुनावों पर चर्चा की जाती है। बैठक गवर्नर जनरल के आधिकारिक आवास रिड्यू हॉल में होगी। साइमन द्वारा हाउस ऑफ कॉमन्स को भंग करने और नए सिरे से चुनाव कराने की ट्रूडो की सिफारिश को स्वीकार करने की उम्मीद है। कनाडा में कोविड -19 महामारी की चौथी लहर की शुरुआत देखने के बावजूद स्नैप पोल होंगे। इस बीच, हो सकता है कि अंतिम परिणाम मतदान की रात को उपलब्ध न हों क्योंकि चुनाव कनाडा को उम्मीद है कि मतदान में पांच मिलियन मेल-इन मतपत्र शामिल होंगे। चुनाव कनाडा पहले ही चेतावनी दे चुका है कि मतगणना में दो से पांच दिन लग सकते हैं।

बैठक के बारे में आगे बात करते हुए, 2019 के राष्ट्रीय चुनावों में, उदारवादियों ने 170 बहुमत के निशान से कम, 157 सीटों पर कब्जा कर लिया था। कोविड -19 मामलों के बढ़ने के साथ, कनाडा की मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने हाल ही में मामलों में वृद्धि के बाद आगाह किया, अब हम गंभीरता के रुझानों में वृद्धि के शुरुआती संकेत देख रहे हैं।

स्कूल में विस्फोट होने से फिर बढ़ा असम-मिजोरम सीमा पर तनाव, मचा भारी हड़कंप

एनआईए ने विझिंजम हथियार तस्करी मामले में तमिलनाडु समेत इन स्थानों में की गई छापेमारी

'पहले बलात्कार फिर क़ुरान का पाठ...' सालों तक अपनी ही बेटियों को हवस का शिकार बनता रहा मौलवी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -