पीएम ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की महत्वाकांक्षी सड़क परियोजना दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दिल्ली खंड का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह उद्घाटन कर दिया है . इस मार्ग के शुरू हो जाने से दिल्ली और यूपी की दूरी और कम हो जाएगी. यह देश का पहला 14 लेन का एक्सप्रेस-वे है जहाँ कई नए प्रयोग किए गए हैं .

बता दें कि उद्घाटन के इस मौके पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के मॉडल को भी देखा . केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे.पीएम मोदी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के तुरंत बाद जीप पर सवार होकर रोड शो में शामिल हो गए. पीएम के साथ नितिन गडकरी भी दूसरी जीप में थे.रोड शो के समय सड़क के दोनों ओर प्रशंसक और भाजपा कार्यकर्ता खड़े होकर मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे.पीएम मोदी खुले वाहन से पटपड़गंज पुल तक गए.

उल्लेखनीय है कि देश के सबसे चौड़े इस एक्सप्रेस-वे पर बीच में 6 लेन का एक्सप्रेस वे है और दोनों ओर 4 लेन के हाईवे होंगे, ताकि शहर के ट्रैफिक को बाहर से आने जाने वाले ट्रैफिक से अलग किया जा सके. इस एक्सप्रेस वे का पहला चरण करीब नौ किलोमीटर का है. जबकि पूरे मार्ग की लम्बाई 90 किलोमीटर है . दिल्ली से मेरठ 3 घंटे का सफ़र अब सिर्फ 45 मिनट में पूरा होगा.

यह भी देखें

पीएम मोदी आज एक्‍सप्रेस-वे का करेंगे शुभारम्भ

पीएम के ओडिशा दौरे के दौरान हुआ बम हमला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -