प्रधानमंत्री मोदी इस दिन करेंगे नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक की अध्यक्षता
प्रधानमंत्री मोदी इस दिन करेंगे नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक की अध्यक्षता
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फरवरी को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक की अध्यक्षता करेंगे जो स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था और श्रम सुधारों से जुड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी, आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को कहा। प्रधानमंत्री मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा नीति आयोग की शीर्ष संस्था परिषद में सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

सूत्रों की ओर से जारी बयान के अनुसार, परिषद ने कहा कि परिषद स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श करेगी, जिसमें कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम, श्रम सुधार, अर्थव्यवस्था की स्थिति एट अल शामिल हैं। इसके अलावा, शासी परिषद पिछली बैठकों के एजेंडे मदों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा करेगी और भविष्य की विकास प्राथमिकताओं पर विचार-विमर्श करेगी। शासी परिषद की बैठक समय-समय पर होती है, और इसकी पहली बैठक 8 फरवरी, 2015 को हुई थी, और अंतिम मीइंग 15 जून 2019 को आयोजित की गई थी। हालांकि, कोरोना महामारी के कारण, शासी परिषद की बैठक पिछले साल नहीं हुई थी।

अब तक माननीय प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में परिषद की पांच बैठकें आयोजित की जा चुकी हैं, जिनमें राज्यों के मुख्यमंत्रियों/उपराज्यपालों और नीति आयोग के अन्य सदस्यों के साथ बैठकें की जा चुकी हैं। कैबिनेट प्रस्ताव के साथ भारत सरकार के थिंक टैंक के रूप में काम करने के लिए 1 जनवरी 2015 को भारत में बदलाव के लिए राष्ट्रीय संस्था या नीति आयोग का गठन किया गया था।

पाला विधानसभा सीट को लेकर मणि सी. कप्पन ने कही ये बात

जर्मनी में 2,264,909 तक पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

पुरातत्व विभाग ने एकामरा क्षेत्र सौंदर्यीकरण परियोजना का लिया जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -