MoHUA ने छह शहरों में स्ट्रीट फूड की होम डिलीवरी के लिए जोमाटो से मिलाया हाथ
MoHUA ने छह शहरों में स्ट्रीट फूड की होम डिलीवरी के लिए जोमाटो से मिलाया हाथ
Share:

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (MoHUA) ने छह शहरों में स्ट्रीट फूड की होम डिलीवरी के लिए Zomato के साथ हाथ मिलाया है। प्रधान मंत्री स्ट्रीट वेंडर की आत्मनिर्भर निधि (PM SVANidhi) योजना के एक हिस्से के रूप में, MoHUA ने Zomato के साथ एक समझौता (MoU) किया, जिसमें स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को अपने फूड-टेक प्लेटफॉर्म पर लाया गया। MoHUA के अनुसार, यह स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को हजारों उपभोक्ताओं तक ऑनलाइन पहुंच प्रदान करेगा और इन विक्रेताओं को अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करेगा। 

एक बयान में, MoHUA ने कहा कि शुरुआत में MoHUA और Zomato छह शहरों - भोपाल, लुधियाना, नागपुर, पटना, रायपुर, वडोदरा - में 300 विक्रेताओं पर बोर्डिंग करके एक पायलट कार्यक्रम चलाएंगे। “स्ट्रीट वेंडर्स को पैन / एफएसईआई पंजीकरण, प्रौद्योगिकी / पार्टनर ऐप के उपयोग पर प्रशिक्षण, मेनू डिजिटलीकरण और मूल्य निर्धारण, स्वच्छता और पैकेजिंग सर्वोत्तम प्रथाओं के साथ मदद की जाएगी। पायलट के सफल समापन पर, MoHUA और Zomato ने पूरे देश में इस पहल का विस्तार करने की योजना बनाई है।” 

मंत्रालय ने कहा, MoHUA ने PMSVANidhi se Samriddhi-Socio-Economic प्रोफाइलिंग के लिए PM Application SVANidhi लाभार्थियों और उनके परिवारों को विभिन्न केंद्र सरकार की योजनाओं से जोड़ने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन भी लॉन्च किया। कोरोना महामारी ने उपभोक्ताओं को बाहर निकलने से रोक दिया है और उन्हें शारीरिक दूरी के मानदंडों का पालन करने के लिए मजबूर किया है। दिए गए परिदृश्य में स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करने के लिए प्रौद्योगिकी-सक्षम प्लेटफार्मों के साथ जोड़ना महत्वपूर्ण है, इस प्रकार उन्हें आर्थिक रूप से लाभ उठाने में मदद मिलती है। अपनी तरह की पहली पहल में, MoHUA ने पिछले साल 5 अक्टूबर को Swiggy के साथ एक समझौता ज्ञापन में प्रवेश किया और अब Zomato के साथ स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को डिजिटल तकनीक के साथ सशक्त बनाने के लिए हाथ मिला रहा है।

भाजपा किसान आंदोलन के खिलाफ स्टार्स को ट्वीट करने के लिए कर रही है मजबूर: ब्रात्या बसु

किसान आंदोलन को लेकर बोले मेघालय के राज्यपाल- इस आंदोलन को दबाया नहीं जा सकता...

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने हार्वर्ड कॉलेज के छात्रों के साथ की बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -