प्रधानमंत्री ने बाबू जगजीवन राम की 115वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी
प्रधानमंत्री ने बाबू जगजीवन राम की 115वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी
Share:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता सेनानी  बाबू जगजीवन राम के जन्म की 115वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ राजनेता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि राष्ट्र उनके अद्भुत योगदान को हमेशा याद रखेगा। दिग्गज नेता अपने प्रशासनिक कौशल और जरूरतमंदों की देखभाल के लिए जाने जाते थे।

उन्होंने कहा, 'बाबू जगजीवन राम जी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है। चाहे मुक्ति आंदोलन के दौरान हो या आजादी के बाद, हमारा देश उनके उत्कृष्ट योगदान को हमेशा याद रखेगा। उन्हें उनकी प्रशासनिक क्षमताओं और वंचितों की देखभाल के लिए अच्छी तरह से पसंद किया गया था "पीएम मोदी ने एक ट्वीट भेजा।

जगजीवन राम, जिन्हें अक्सर बाबूजी के नाम से जाना जाता है, एक दलित आइकन थे, जिन्होंने भारत में गरीबों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी थी।

जगजीवन राम ने अपने राजनीतिक जीवन के दौरान एक न्यायपूर्ण और समतावादी समाज के लिए लड़ाई लड़ी, जो रिकॉर्ड 50 वर्षों तक फैला।  1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान, उन्होंने रक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया। 1977 और 1979 के बीच, बाबू जगजीवन राम ने उप-प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। 1935 में, उन्होंने अखिल भारतीय दलित वर्ग लीग का गठन किया, जिसने भारत की स्वतंत्रता लड़ाई के दौरान "अछूतों" के लिए समानता की वकालत की।

रेलवे यात्रियों के लिए बुरी खबर, 50 रुपये तक बढ़ेगा इन ट्रेनों का किराया!

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 33 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई

IPL 2022: पहली जीत की तलाश में हैदराबाद, क्या लखनऊ को दे पाएगी मात ? देखें संभावित प्लेइंग XI

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -