पीएम ने पूछा,क्या मुझे डोसा खाने को मिलेगा
पीएम ने पूछा,क्या मुझे डोसा खाने को मिलेगा
Share:

दिल्ली: नमो ऐप के जरिये उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बातचीत की. पीएम ने तमिलनाडु स्थित कृष्णागिरी की एक महिला से पूछा कि घर में गैस चूल्हा लगने से उन्हें क्या फायदा हुआ? रूत्रम्मा नामक महिला ने बताया कि खाना बनाना अब पहले की अपेक्षा आसान हो गया है. इस पर पीएम मोदी ने पूछा कि लकड़ी के चूल्हे पर इडली-डोसा आसानी से बन जाता था, इसका रूत्रम्मा ने ना में जवाब दिया. साथ ही कहा कि गैस चूल्हा पर आसानी से इडली-डोसे बना लेती हूं. इसके बाद पीएम ने अनोखे अंदाज में उनसे सवाल किया कि तमिलनाडु आया तो डोसा खाने को मिलेगा? इसपर महिला ने हंसते हुए जवाब दिया- जरूर! आइए, आपको डोसा खिलाऊंगी.

ओडिशा की सुष्मिता से बात करते समय प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी कोई बिचौलिया पैसा मांगे तो मत देना, तुरंत मुझे चिट्ठी भेज देना. मजाकिया लहजे में मोदी ने सुष्मिता से पूछा कि अब आप कौन सी अच्छी डिश बनाती हैं, जिसे खाना आपके बच्चों को अच्छा लगता है. पीएम ने मुंशी प्रेमचंद की एक कहानी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘मुझे प्रेमचंद की मशहूर कहानी ईदगाह याद आती है.  प्रेमचंद ने 1933 में लिखी थी.  इस कहानी का मुख्य किरदार एक बच्चा हामिद है, जो मिठाई न खरीदकर दादी के लिए चिमटा लेकर आता है, ताकि खाना बनाते समय उनके हाथ न जलें.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि यह कहानी आज भी मुझे प्रेरणा देती है, जबकि इतनी बड़ी सामाजिक चुनौती को पहले की सरकारों ने प्राथमिकता में नहीं रखा था. 

कश्मीर के अनंतनाग में महिलाओं के एक समूह ने उन्हें बताया, ‘यह रमजान का महीना है. हम रोज पवित्र कुरान पढ़ते हैं. हम रोज आपके लिए दुआ करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि आप प्रधानमंत्री बने रहेंगे.’ मोदी ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि जब वह युवा थे तो उनके कई मुस्लिम पड़ोसी थे. उन्होंने महिलाओं से कहा, ‘मेरे कई मित्र मुस्लिम थे. मुझे याद है कि रमजान के दौरान महिलाएं सुबह जल्दी उठती थीं, लेकिन उज्ज्वला योजना के आने के बाद यह भी बदला होगा.’ 

 

सुषमा ने अपने बयान के लिए ट्विटर पर मांगी माफ़ी

मोदी को रोकने का ब्रह्मास्त्र अरुण शौरी ने दिया

पाक की 'ना' पाक हरकत पर सुषमा का दो टूक जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -