परिवारभक्ति के पागलपन में देश को जेल बना दिया था-पीएम
परिवारभक्ति के पागलपन में देश को जेल बना दिया था-पीएम
Share:

आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर बीजेपी काला दिवस मना रही है. इसी मुहीम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर साल इमरजेंसी को याद किया जाता है, देश के इतिहास के लिए ये एक काला दिन है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम इमरजेंसी को इसलिए याद करते हैं ताकि देशवासियों को बता सके खुद को भी इसका आभास कराते रहे. लोकतंत्र को सचेत रखने के लिए इमरजेंसी को याद करना जरूरी है. PM बोले कि आज की युवा पीढ़ी को इमरजेंसी का ज्ञान नहीं है उन्हें इसके बारे में बताना काफी जरूरी है. उन्होंने कहा कि प्यासे को पता नहीं है कि पानी कैसा होता है. मोदी मंगलवार को मुंबई में कार्यकर्ताओं के बीच आपातकाल पर बोल रहे थे. PM मोदी ने कहा कि देश को पता नहीं था कि सत्तासुख के मोह में, परिवारभक्ति के पागलपन में देश के लिए बड़ी-बड़ी बातें करने वाले लोगों ने देश को जेलकारखाना बना दिया था. उन्होंने कहा कि उस दौरान डराया जाता था कि देखो, तुम्हारे ऊपर मीसा लगने वाली है तुम जेल में चले जाओगे. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपातकाल के दौरान गणमान्य राजनेताओं को जेल में डाल दिया गया था. एक परिवार के लिए संविधान का दुरुपयोग किया गया, सत्ता सुख के लिए अपनी ही पार्टी को तबाह कर दिया गया. न्यायपालिका को भी डराया धमकाया गया. उन्होंने कहा कि जब-जब कांग्रेस पार्टी या एक परिवार को अपनी कुर्सी जाने का संकट महसूस हुआ है तो उन्होंने चिल्लाना शुरू किया है कि देश संकट से गुजर रहा है, देश में भय का माहौल है इससे देश को सिर्फ हम ही बचा सकते हैं. PM मोदी ने कहा कि इनके लिए देश, परंपरा, लोकतंत्र कुछ भी मायने नहीं रखता है. जो लोग परिवार की सेवा कर रहे थे, उनके लिए पांचों उंगलियां घी में थीं. देश ने कभी सोचा नहीं था कि इन लोगों को कोर्ट में चार्ज हो सकता है, भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर छूटे हुए हैं. अब जब जमानत पर हैं तो सबसे बड़े जज को महाभियोग के नाम पर डरा दो कि नीचे का कोई जज आवाज नहीं ला सके. 

उन्होंने कहा कि आज देश को अधिक चौकन्ना होने की जरूरत है. दुनिया भारत के चुनाव आयोग के प्रति गर्व करती है, इतने चुनाव हुए इतनी सरकारें आईं लेकिन किसी ने कोई सवाल नहीं उठाया. लेकिन जो पार्टी 400 से 44 पर आ गई तो उन्हें चुनाव आयोग में भी गड़बड़ी दिखने लगी, और ईवीएम में गड़बड़ी बताते हैं. इन लोगों को कर्नाटक के चुनाव के बाद ईवीएम याद नहीं आया.

शिवसेना का पीएम मोदी से सवाल- क्या किसानों की आत्महत्या ही है 'अच्छे दिन'?

मोदी ने भी किया रहाणे के इस ऐतिहासिक कारनामे को सलाम

तेलंगाना सीएम ने विपक्ष को चेताया, समय पूर्व हो सकते है लोकसभा चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -