ट्रम्प और शिंज़ो आबे करेंगे किम जोंग पर चर्चा
ट्रम्प और शिंज़ो आबे करेंगे किम जोंग पर चर्चा
Share:

टोक्यो: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के चीन दौरे के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और किम जोंग की मुलाकात की ख़बरों ने जोर पकड़ लिया है. ऐसे में अब इस सम्बन्ध में जापान भी उतर आया है, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने 17 से 20 अप्रैल तक अमेरिका का दौरा करने की अपनी योजना की घोषणा की है, जहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उत्तर कोरिया पर चर्चा करेंगे.

दोनों के बीच यह मुलाकात उत्तर कोरिया, अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले संभावित शिखर सम्मलेन से पहले होगी.आबे ने सोमवार को कहा, 'उत्तर कोरिया और द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वह फ्लोरिडा में राष्ट्रपति के मार-ए-लागो क्लब में ट्रंप के साथ दो दिवसीय वार्ता करेंगे. इसके अलावा  दुनिया के सबसे धनी और सबसे नवीन अर्थव्यवस्थाओं में से दो देशों के प्रतिनिधि, राष्ट्रपति ट्रम्प और प्रधानमंत्री आबे अमेरिका और जापान के बीच निष्पक्ष और पारस्परिक व्यापार और निवेश संबंधों का विस्तार करने के तरीके तलाशेंगे. 

आपको बता दें कि ट्रम्प और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग को वाशिंगटन और प्योंगयांग के बीच होने वाले पहले शिखर सम्मेलन में मई के अंत तक मिलने की उम्मीद है, इससे पहले, किम का 27 अप्रैल को दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून-जाए-इन के साथ मिलना तय है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अब मेक्सिको को दी ये धमकी

क्या सचमुच बदल गए हैं किम जोंग ?

अमेरिकी वीजा के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -