जी-20 सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने की यूएन महासचिव गुतारेस से मुलाकात
जी-20 सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने की यूएन महासचिव गुतारेस से मुलाकात
Share:

न्यूयार्क: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय विदेश यात्रा पर गए हुए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि जी 20 सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम अर्जेंटीना पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही बता दें कि यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले ब्यूनस आयर्स में आयोजित शांति के लिए योग समारोह में भाग लिया। वहीं इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने योग किया है। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चार दिवसीय दौरा है। 

देश में आएगी सोने-चांदी से बनी है विश्व की सबसे बड़ी श्रीमदभगवद् गीता, 800 किलो है वजन

इसके साथ ही यहां कार्यक्रम के बाद पीएम दो दिसंबर को स्वदेश के लिए रवाना होंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां जी-20 शिखर सम्मेलन से अलावा यूएन महासचिव एंटोनियो गुतारेस से  विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर व्यापक विचार-विमर्श किया। वहीं अपने ट्वीटर हैंडल पर अपनी मुलाकात के बारे में पीएम मोदी ने लिखा है कि हमने इस मुलाकात के दौरान जलवायु परिवर्तन को लेकर भारत के द्वारा किए जा रहे प्रयासों का जिक्र किया। 

जमाल खशोगी हत्याकांड: हिलेरी क्लिंटन का आरोप, ट्रम्प ने दबाया है मामले का सच

गौरतलब है कि ही इस कार्यक्रम के दौरान भारत ने अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन पर भी बातचीत की जिससे जलवायु परिवर्तन को लेकर भारत किस तरह के प्रयास कर रहा उसका भी जिक्र किया है। वहीं पीएम मोदी और एंटोनियो गुतारेस के साथ बातचीत में पोलैंड के काटोवाइस में होने वाली कोप 24 जलवायु परिवर्तन पर अहम बातचीत हुई। इसके साथ ही महासचिव ने इस बात पर जोर दिया कि भारत जलवायु परिवर्तन के समझौते में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होने इस बात को स्वीकार किया कि प्रधानमंत्री ने जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं।


खबरें और भी 

चीन : जल्द ही शुरू होगी दुनिया की पहली अंडर वॉटर बुलेट ट्रेन, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

अफगानिस्तान : ब्रिटिश सुरक्षा एजेंसी के परिसर में आतंकी हमला, 10 की मौत, 19 गंभीर

अमेरिका : महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती का समारोह हुआ शुरू, साल भर होंगे बापू से जुड़े कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -